Advertisement
Advertisement

भारत की टी20 विश्व कप उम्मीदों के लिए दो खिलाड़ी यशस्वी और शिवम महत्वपूर्ण : रवि शास्त्री

Rajiv Gandhi International Stadium: नई दिल्ली, 7 मई (आईएएनएस) पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भारत के लिए सीनियर आईसीसी स्पर्धाओं में पदार्पण करने के लिए तैयार दो खिलाड़ियों - यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे को चुना है, जो जून

IANS News
By IANS News May 07, 2024 • 14:24 PM
Hyderabad: IPL match between Sunrisers Hyderabad and Rajasthan Royals at Rajiv Gandhi International
Hyderabad: IPL match between Sunrisers Hyderabad and Rajasthan Royals at Rajiv Gandhi International (Image Source: IANS)
Advertisement
Rajiv Gandhi International Stadium:

नई दिल्ली, 7 मई (आईएएनएस) पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भारत के लिए सीनियर आईसीसी स्पर्धाओं में पदार्पण करने के लिए तैयार दो खिलाड़ियों - यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे को चुना है, जो जून 2024 में कैरेबियाई और संयुक्त राज्य अमेरिका में होने वाले पुरुष टी20 विश्व कप में टीम की उम्मीदों के लिए महत्वपूर्ण हैं।

जायसवाल और दुबे को अगले महीने से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में नामित किया गया है। जहां पूर्व खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप श्रृंखला में रिकॉर्ड रनों के साथ शीर्ष फॉर्म में थे, वहीं दुबे ने मौजूदा आईपीएल में 11 मैचों में 26 छक्के लगाए हैं और बल्ले से शीर्ष फॉर्म में हैं।

Trending


शास्त्री ने आईसीसी को बताया, "जिन दो खिलाड़ियों पर आपको नजर रखनी होगी, और दोनों बाएं हाथ के खिलाड़ी हैं, दोनों अपना पहला विश्व कप खेल रहे हैं।"

“एक हैं (यशस्वी) जायसवाल। हम उसके बारे में बहुत कुछ जानते हैं, उसने इंग्लैंड के खिलाफ बहुत अच्छा प्रदर्शन किया, शीर्ष क्रम में विस्फोटक, बाएं हाथ का, वह युवा है, वह निडर है और वह शॉट्स खेलेगा।''

शास्त्री ने दुबे को भारतीय टीम से बाहर देखने के लिए एक और खिलाड़ी के रूप में चुना।

शास्त्री ने कहा, “लेकिन मध्य क्रम में कोई है, कृपया (उससे) सावधान रहें, क्योंकि वह विस्फोटक है, वह विनाशकारी है और वह मैच विजेता है। वह मनोरंजन के लिए छक्के मारता है, और जब स्पिन गेंदबाजी की बात आती है, तो वह आपको मार सकता है। ''

“वह लॉन्ग आइलैंड से कुछ गेंदें छोटे द्वीप में पार्क करेगा, वह उस तरह का खिलाड़ी है। वह इसे बड़ा मारता है, वह इसे लंबा मारता है, और जैसा कि मैंने कहा, स्पिन के खिलाफ, वह आपको मार सकता है।

“यहां तक ​​कि तेज गेंदबाजों के खिलाफ भी, उसने अपने खेल पर काम किया है, वह खेलने के तरीके को समझ गया है और मुझे लगता है कि वह नंबर पांच, नंबर छह की स्थिति में महत्वपूर्ण है क्योंकि यदि आप निराशा में हैं, तो आप चाहते हैं कि कोई इसे बदल दे। 20-25 गेंदें, वह खेलने लायक खिलाड़ी है।”

दुबे ने आईपीएल 2024 में 170.73 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं, जबकि इस साल 11 आईपीएल मैचों में उन्होंने 350 रनों में 40 से अधिक का औसत निकाला है।

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज की शास्त्री ने बहुत प्रशंसा की, उनका मानना ​​है कि दुबे की बड़ी हिट प्रतियोगिता में भारत के लिए बड़े स्कोर का रास्ता खोल सकती है।

“उनका स्ट्राइक रेट, जो ज्यादातर समय 200 के करीब होगा, भारत को आगे बढ़ने में काफी मदद करेगा, उन 190, 200 को हासिल करने में, जिनकी बड़ी प्रतियोगिताओं में जरूरत होती है, खासकर (टी20) विश्व कप में।

"तो इसका आनंद लीजिए, इस बाएं हाथ के खिलाड़ी से सावधान रहें - वह बड़ा है, वह स्ट्रैपिंग कर रहा है, और वह लंबी गेंद मारता है।"


Cricket Scorecard

Advertisement