Advertisement
Advertisement

टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए आईपीएल प्लेऑफ़ में उपलब्ध नहीं होंगे इंग्लैंड के कई खिलाड़ी

Lucknow Super Giants: लंदन, 30 अप्रैल (आईएएनएस) इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इंग्लैंड की टी20 विश्व कप टीम के सदस्यों को आईपीएल प्लेऑफ़ के लिए अनुपलब्ध बताया है। पाकिस्तान के ख़िलाफ़ 22 मई से शुरू होने वाली चार

IANS News
By IANS News April 30, 2024 • 19:44 PM
Lucknow: IPL match between Lucknow Super Giants and Rajasthan Royals at Ekana Cricket Stadium
Lucknow: IPL match between Lucknow Super Giants and Rajasthan Royals at Ekana Cricket Stadium (Image Source: IANS)
Advertisement
Lucknow Super Giants:

लंदन, 30 अप्रैल (आईएएनएस) इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इंग्लैंड की टी20 विश्व कप टीम के सदस्यों को आईपीएल प्लेऑफ़ के लिए अनुपलब्ध बताया है। पाकिस्तान के ख़िलाफ़ 22 मई से शुरू होने वाली चार मैचों की टी20 सीरीज़ से पहले सभी खिलाड़ियों को स्वदेश बुला लिया जाएगा। ईसीबी के इस फ़ैसले के कारण जॉस बटलर (राजस्थान रॉयल्स), फ़िल सॉल्ट (कोलकाता नाइट राइडर्स) और मोईन अली (चेन्नई सुपर किंग्स) को वापस इंग्लैंड जाना होगा।

इंग्लैंड के पुरुष टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर रॉब की ने सोमवार को टी20 विश्व कप की टीम में चुने गए खिलाड़ियों से बात की और उन्हें उनके चयन के बारे में बताया। साथ ही आईपीएल में शामिल खिलाड़ियों से उन्होंने कहा कि वे नॉकआउट चरणों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। प्लेऑफ़ 21 मई से 26 मई तक चलेगा।

Trending


इन खिलाड़ियों के अलावा इंग्लैंड के टी20 विश्व कप टीम में जॉनी बेयरस्टो,सैम करन, लियाम लिविंगस्टन, विल जैक्स और रीस टॉप्ली का भी चयन हुआ है, जो फ़िलहाल आईपीएल में हिस्सा ले रहे हैं।

ईएसपीएनक्रिकइंफो समझता है कि ये सभी खिलाड़ी 18-19 मई तक इंग्लैंड लौट जाएंगे। अगर ऐसा होता है तो ये सभी खिलाड़ी प्लेऑफ़ में उपलब्ध नहीं रहेंगे।आईपीएल ग्रुप स्टेज का मुक़ाबला 19 मई तक चलेगा।

रॉब ने मंगलवार को इंग्लैंड की टीम की घोषणा के बाद कहा, "आप बिना किसी कारण के खिलाड़ियों को वापस नहीं बुला सकते। इसका एक कारण उन खिलाड़ियों की सुरक्षा भी है। उदाहरण के लिए चोट या इंग्लैंड टीम के प्रति उनकी प्रतिबद्धताओं के बिना हम फ़िल साल्ट से यह नहीं कह सकते थे कि आप वापस आ जाओ और अगले 15 दिनों तक आराम करो। हालांकि पाकिस्तान के साथ खेली जानी वाली सीरीज़ से पहले हम अपने सभी खिलाड़ियों को वापस बुलाना चाहते हैं।"

की ने यह भी बताया कि राजस्थान रॉयल्स के लिए दो शतक लगाने वाले बटलर ने आईपीएल ख़त्म होने से पहले घर लौटने का फ़ैसला पहले ही कर लिया था। उन्होंने कहा, "मैंने उनसे शुरुआत में ही पूछा था और कहा था कि 'इंग्लैंड के कप्तान के रूप में आपको पाकिस्तान के ख़िलाफ़ होने वाली यह सीरीज़ खेलनी होगी। आप इसके बारे में क्या सोचते हैं?' और बटलर ने इसके जवाब में कहा, 'मैं वापस आना चाहता हूं और उस सीरीज़ के दौरान विश्व कप की तैयारी शुरू करना चाहता हूं। "


Cricket Scorecard

Advertisement