Advertisement
Advertisement

पंजाब के खिलाफ जीत राजस्थान का आत्मविश्वास बढ़ाएगी और वह शीर्ष दो में पहुंच जाएगी : रायुडू

Arun Jaitley Stadium: भारत के पूर्व बल्लेबाज अंबाती रायुडू को लगता है कि पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत मिलने से लगातार तीन हार के बाद आईपीएल 2024 के लीग चरण में शीर्ष दो में जगह बनाने के लिए राजस्थान रॉयल्स

IANS News
By IANS News May 15, 2024 • 13:20 PM
New Delhi: IPL match between Delhi Capitals and Rajasthan Royals at Arun Jaitley Stadium
New Delhi: IPL match between Delhi Capitals and Rajasthan Royals at Arun Jaitley Stadium (Image Source: IANS)
Advertisement
Arun Jaitley Stadium: भारत के पूर्व बल्लेबाज अंबाती रायुडू को लगता है कि पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत मिलने से लगातार तीन हार के बाद आईपीएल 2024 के लीग चरण में शीर्ष दो में जगह बनाने के लिए राजस्थान रॉयल्स (आरआर) का 'आत्मविश्वास' मजबूत होगा।

दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) द्वारा मंगलवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) को 19 रन से हराकर 14 मैचों में 14 अंकों के साथ अपना अभियान समाप्त करने के बाद आरआर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बन गई।

संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम अपने पिछले तीन गेम हार गई है और टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण में जाने से पहले जीत की राह पर लौटने का लक्ष्य बना रही है। रॉयल्स ने लगातार चार जीत के साथ शानदार शुरुआत की और पूरे सीज़न में शीर्ष चार में बने रहे। पिछले लगातार तीन मैचों में पिछड़ने के बावजूद राजस्थान 12 मैचों में 16 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर बनी हुई है।

Trending


रायडू ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया, “उन्होंने पूरे सीज़न में अच्छा खेला है और यह एक भाग्यशाली मौका है जो उन्हें एक महत्वपूर्ण समय पर मिला है जब वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। इसलिए इससे उन्हें अपने अगले 2 मैचों के लिए आत्मविश्वास मिलेगा।''

पंजाब के बाद, जयपुर स्थित फ्रेंचाइजी अपने अंतिम लीग चरण मुकाबले में टेबल टॉपर्स कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से भिड़ेगी। दिग्गज क्रिकेटर का मानना ​​है कि राजस्थान को पंजाब के खिलाफ जीत का लक्ष्य रखना चाहिए क्योंकि कोलकाता कड़ी चुनौती देगी।

रायडू ने कहा, "बेशक, वे अगला मैच जीतना पसंद करेंगे जो वे खेल रहे हैं और आदर्श रूप से उन्हें जीतना चाहिए क्योंकि वे जो अंतिम मैच खेलेंगे वह केकेआर के खिलाफ है। मुझे नहीं लगता कि केकेआर उन्हें कुछ भी आसान देगा, क्योंकि वे आरआर के बारे में डरे होंगे। आरआर ने टूर्नामेंट में जो फॉर्म दिखाया है, उसे देखते हुए प्लेऑफ में आ रहा है, खासकर शीर्ष 2 में।"

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पॉल कॉलिंगवुड ने जोस बटलर के प्रतिस्थापन और राजस्थान रॉयल्स के प्लेऑफ़ में पहुंचने पर अपने विचार साझा किए, "टॉम कोहलर-कैडमोर पहले छह ओवरों में बहुत शक्तिशाली हैं, इसलिए वह जोस के लिए एक अच्छे प्रतिस्थापन हो सकते हैं। उन्हें बेल्ट के तहत योग्यता मिल गई है इसलिए वे निश्चित रूप से आराम कर सकते हैं।''

बटलर ने 11 मैचों में 39.89 की औसत से 359 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक शामिल हैं। लेकिन टी20 विश्व कप के लिए जाने वाले बल्लेबाज ने अगले महीने के आयोजन की तैयारी शुरू करने के लिए राजस्थान कैंप छोड़ दिया है और इंग्लैंड लौट गए हैं।

राजस्थान आज दिन में असम के गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में पंजाब की मेजबानी करेगा।


Cricket Scorecard