Advertisement
Advertisement
Advertisement

'अगर आप एक महान खिलाड़ी के रूप में याद किया जाना चाहते हैं तो टेस्ट क्रिकेट खेलें' : वसीम अकरम

Wasim Akram: नई दिल्ली, 8 दिसंबर (आईएएनएस) पाकिस्तान के दिग्गज वसीम अकरम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर होने के पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ के फैसले पर चिंता व्यक्त की और तेज गेंदबाज को चेतावनी

IANS News
By IANS News December 08, 2023 • 16:18 PM
Pakistan pace great Wasim Akram wants ODIs scrapped from international calendar
Pakistan pace great Wasim Akram wants ODIs scrapped from international calendar (Image Source: IANS)
Advertisement
Wasim Akram:

नई दिल्ली, 8 दिसंबर (आईएएनएस) पाकिस्तान के दिग्गज वसीम अकरम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर होने के पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ के फैसले पर चिंता व्यक्त की और तेज गेंदबाज को चेतावनी दी कि अगर उनका लक्ष्य खुद को आधुनिक समय के महान खिलाड़ियों के रूप में स्थापित करना है, तो उन्हें खेल के सबसे लंबे प्रारूप की मांगों को अपनाना होगा।

रऊफ ने तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया का सामना करने के लिए नामित टीम से नाम वापस ले लिया, जिसके परिणामस्वरूप 18 सदस्यीय दल में तीन अनकैप्ड खिलाड़ियों-- बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज सईम अयूब, तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद और ऑलराउंडर आमिर जमाल-- को शामिल किया गया। .

Trending


अकरम ने एक कार्यक्रम में संवाददाताओं से कहा, "यह उनका फैसला है। वह एक अनुबंधित खिलाड़ी हैं, इसलिए घर पर बहुत सारे विवाद हैं। तो यह उसकी कॉल है।"

रऊफ ने 2022 में रावलपिंडी में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। पाकिस्तान की सफेद गेंद वाली टीम, खासकर टी20 में लगातार उपस्थिति के बावजूद, उन्होंने अब तक केवल एक टेस्ट मैच में भाग लिया है।

उनकी सीमित भागीदारी - पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ मैच में केवल 13 ओवर फेंकना - तब से लंबे प्रारूप में खेलने के प्रति उनके झुकाव की कमी को दर्शाता है।

अकरम ने कहा, "दिन के अंत में टेस्ट एक बड़ा खेल है। आपको आठ ओवर के स्पैल फेंकने होते हैं। टी20 में आप चार ओवर फेंकते हैं और फाइन लेग पर खड़े होते हैं। टेस्ट क्रिकेट एक लंबी दौड़ है, और यदि आप चाहते हैं कि आपको खेल के महान खिलाड़ी के रूप में याद किया जाए, यहीं टेस्ट क्रिकेट आता है। ''


Cricket Scorecard

Advertisement