X close
X close

केएल राहुल भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान बन सकते हैं: सुनील गावस्कर

By Piyush Jaijan
Sep 19, 2020 • 11:18 AM

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल को लेकर अहम प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि राहुल ऐसे खिलाड़ी है जो भविष्य में भारतीय टीम के कप्तान बन सकते हैं।

दरअसल केएल राहुल आईपीएल में पहली बार किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करेंगे। वो अपनी कप्तानी से सबको प्रभावित करना चाहेंगे। इसके अलावा वो ये भी बताना चाहेंगे कि कप्तानी के प्रेशर के बावजूद वो रन बना सकते हैं। स्पोर्ट्स तक पर बातचीत में सुनील गावस्कर ने केएल राहुल को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। 

Also Read: IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आई बड़ी खुशखबरी, ऋतुराज गायकवाड़ का कोरोना टेस्ट आया निगेटिव

उन्होंने कहा, केएल राहुल के पास बढ़िया मौका है कि वो दिखाएं कि इतनी बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बावजूद वो रन बना सकते हैं। इसके अलावा उनके पास कप्तान के तौर पर भी खुद को साबित करने का ये बढ़िया मौका है। अगर वो ये दोनों चीजें करने में सफल रहते हैं तो फिर वो इंडियन टीम के उपकप्तान भी बन सकते हैं। 

फिलहाल भारतीय टीम के पास विराट कोहली, रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ी हैं। लेकिन केएल राहुल भी चयन समिति के लिए कप्तानी का एक और विकल्प हो सकते हैं और भविष्य में भारतीय टीम के कप्तान भी बन सकते हैं। इसी वजह से कप्तान के तौर पर केएल राहुल के लिए ये काफी बड़ा आईपीएल है।

गावस्कर ने यह भी कहा कि राहुल को टूर्नामेंट की शुरुआत में युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को अवसर देना चाहिए। बिश्नोई को INR 2 करोड़ की कीमत पर KXIP ने अपनी टीम के साथ जोड़ा था। दक्षिण अफ्रीका में U19 विश्व कप में, बिश्नोई भी भारत के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक थे।

उन्होंने कहा, “मैं भारत के अंडर-19 खिलाड़ी रवि बिश्नोई को चुनूंगा और टूर्नामेंट की शुरुआत में उसे अपने एकादश में मौका दूंगा। क्योंकि संयुक्त अरब अमीरात में, उस पर बहुत अधिक दबाव नहीं होगा। ऐसे में इस युवा खिलाड़ी पर भी सभी की नज़रें लगी होगी।

आपको बता दें कि इससे पहले आकाश चोपड़ा ने भी कहा था कि के एल राहुल भारतीय टीम के कप्तान बन सकते हैं। उन्होंने एक फैन के सवाल के जवाब में ये बात कही थी। आकाश चोपड़ा ने कहा था कि अगर हम विराट कोहली और रोहित शर्मा को देखें तो उनकी उम्र लगभग एक जैसी है और एक समय शायद आपको ऐसा लगे कि अब ये खिलाड़ी कप्तानी के लायक नहीं हैं। 

ऐसे में कभी ना कभी आपको कप्तानी की ये बागडोर किसी और को थमानी होगी और ऐसे में केएल राहुल अगले कप्तान हो सकते हैं। इसलिए इस आईपीएल से पता चलेगा कि के एल राहुल किस तरह के कप्तान हैं। मुझे लगता है कि वो एक बेहतर कप्तान साबित होंगे।