X close
X close

VIDEO: सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने रोहित शर्मा को किया मजबूर, रिव्यू हुआ बर्बाद

जब थर्ड अंपायर का फैसला बिग स्क्रीन पर दिखाया गया तब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ज्यादा खुश नहीं दिखे। वहीं विराट कोहली का रिएक्शन भी देखने लायक था।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma September 29, 2022 • 12:46 PM

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की T20I सीरीज के पहले मैच में भारत ने आठ विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। अफ्रीकी टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह से चरमरा गई वहीं लगातार गिरते विकेटों के बीच केवल एडेन मार्करम थे जिन्होंने कुछ समय के लिए दक्षिण अफ्रीकी पारी को संभाला। 25 गेंदों में 25 रन बनाकर आउट होने से पहले उन्हें और भी कम स्कोर पर आउट करने का मौका दिखा जिसके कारण रोहित शर्मा ने एक अजीब डीआरएस लिया।

अर्शदीप सिंह, गेंद से आग उगल रहे थे और पहले तीन विकेट लेने के बाद लगातार तीसरा ओवर फेंक रहे थे। ओवर की तीसरी गेंद पर अर्शदीप की गेंद पर मार्कराम गच्चा खा गए। गेंद बल्ले के बेहद करीब से निकली विकेटकीपर ऋषभ पंत और गेंदबाज दोनों ने ऐसे भाव व्यक्त किए कि मार्करम के बल्ले का बाहरी किनारा लगा है। हालाँकि, कप्तान रोहित शर्मा डीआरएस लेने से पहले थोड़ा सा रुके।

Trending


रवि शास्त्री, जो उस समय कमेंट्री बॉक्स में थे ने बताया कि कवर और एकस्ट्रा कवर पर फील्डर विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव थे जिन्होंने रोहित को इसके लिए जाने के लिए कहा था। यह स्पष्ट नहीं था कि रोहित ने गेंदबाज और विकेटकीपर के रिएक्शन को देखा भी। विकेटकीपर और गेंदबाज पर ध्यान दिए बिना रोहित शर्मा ने रिव्यू ले लिया।

रिप्ले में पता चला कि बल्ले और गेंद के बीच गैप था। इस दौरान रोहित शर्मा को पंत के पास खड़े होकर एक थकी हुई मुस्कान के साथ देखा गया। जैसा ही बिग स्क्रीन पर बल्लेबाज को नॉटआउट दिया गया वैसे ही विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा तीनों का रिएक्शन देखने लायक था।

यह भी पढ़ें: VIDEO: 'मोईन भाई आपको देखकर बोला था ये', हार कर भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में हंस पड़े इंग्लिश कप्तान

वहीं अगर मैच की बात करें टीम इंडिया ने पहले टी-20 में साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से शिकस्त दी। टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। साउथ अफ्रीका टीम 106 रनों पर ऑलआउट हो गई। जवाब में भारत ने 16.4 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया। अर्शदीप सिंह को मैन ऑफ द मैच चुना गया।