X close
X close

VIDEO : मेलबर्न में आया सूर्यकुमार यादव नाम का तूफान, चौके-छक्कों की आतिशबाज़ी से 10 गेंदों में ही बना दिए 48 रन

मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाज़ी करके टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav November 06, 2022 • 16:01 PM

आईसीसी टी -20 वर्ल्ड कप 2022 के 42वें मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए स्कोरबोर्ड पर 186 रनों का बड़ा स्कोर लगाया। इस मैच में भी भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने कमाल की बल्लेबाज़ी की और टीम इंडिया को एक बार फिर से एक बड़े स्कोर तक पहुंचाने का काम किया। सूर्या ने इस मैच में भी पहली ही बॉल से अटैक करना शुरू कर दिया और सारा दबाव जिम्बाब्वे पर रखा।

जिम्बाब्वे के खिलाफ सूर्या ने अंत तक नाबाद रहते हुए सिर्फ 25 गेंदों में ही 61 रनों की पारी खेल डाली। इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और 4 छक्के भी देखने को मिले मतलब ये कि सूर्या ने 48 रन तो सिर्फ 10 गेंदों में ही बना दिए। इस पारी में सूर्या ने एक से बढ़कर एक गज़ब के शॉट खेले। अगर आप सूर्या की ये पारी देखेेंगे तो आपको हाइलाइट्स ही लगेगी लेकिन जिन्होंने इस पारी को लाइव देखा उनके पूरे पैसे वसूल हो गए।

Trending


इस 61 रनों की पारी में सूर्या ने मौजूदा कैलेंडर वर्ष में 1000 रन भी पूरे कर लिए मतलब वो मोहम्मद रिजवान के बाद इस साल 1000 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज़ भी बन गए। इससे पहले मोहम्मद रिजवान को ही पछाड़ कर सूर्या ने आईसीसी की टी-20 बल्लेबाज़ों की रैकिंग में नंबर वन की कुर्सी भी हथिया ली। सूर्या जिस अंदाज़ में खेल रहे हैं, वो 360 डिग्री को भी एक छोटा लफ्ज बनाते जा रहे हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

Also Read: Today Live Match Scorecard

इस मैच में तो उनके बल्ले से कुछ अद्भुत शॉट्स देखने को मिले जिन्हें देखकर फैंस के साथ-साथ कमेंटेटर्स भी मंत्रमुग्ध हो गए। फिलहाल भारतीय फैंस यही उम्मीद कर रहे हैं कि सूर्या अपना ये शानदार फॉर्म सेमीफाइनल और फिर फाइनल के लिए भी बचाकर रखें। फिलहाल भारतीय फैंस की निगाहें इस बात पर हैं कि भारत का सेमीफाइनल मुकाबला इंग्लैंड से होता है या न्यूज़ीलैंड से, खैर इसका फैसला जिम्बाब्वे के खिलाफ हार या जीत के बाद ही हो पाएगा।