X close
X close

ENG V NZ: जोस बटलर ने उड़ाए कीवियों के परखच्चे, न्यूजीलैंड को मिला 180 रनों का लक्ष्य

ENG V NZ: न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए इंग्लिश टीम ने शानदार खेल दिखाया है। जोस बटलर के दमपर इंग्लैंड ने रन बनाए।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma November 03, 2022 • 12:09 PM

ENG V NZ: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) सुपर 12 के 33वें मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था। करो या मरो मुकाबले में इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही और पहले विकेट के लिए जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने 81 रनों का साझेदारी की। एलेक्स हेल्स 40 गेंदों पर 52 रन बनाकर आउट हुए। 130 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए हेल्स ने अपनी पारी में 7 चौके और 1 छक्का जड़ा।

एलेक्स हेल्स के आउट हो जाने के बावजूद उनके ओपनिंग पार्टनर और इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर की तरफ से जवाबी हमला जारी रहा। जोस बटलर ने 47 गेंदों पर 73 रनों की धमाकेदार पारी खेली। रनआउट होने से पहले जोस बटलर के बल्ले से 155.32 के स्ट्राइक रेट से 7 चौके और 2 छक्के निकले। जोस बटलर एलेक्स हेल्स के अलावा लियाम लिविंगस्टोन ने 20 रन बनाए।

Trending


इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए लॉकी फर्गयुसन सबसे कामयाब गेंदबाज रहे जिन्होंने 2 विकेट लिया वहीं टिम साउथी सैंटनर, ईश सोढी ने 1-1 विकेट लिया।

यह भी पढ़ें: VIDEO: 'गजब टोपीबाज आदमी हो', विलियमसन ने अहमद शहजाद की तरह कैच पकड़ने का किया नाटक

बता दें कि इस मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड की टीम ने 3 मुकाबले खेले जिसमें उसे दो मैचों में जीत मिली है। 5 अंको के साथ फिलहाल न्यूजीलैंड की टीम ग्रुप एक में पहले नंबर पर काबिज है। वहीं अगर इंग्लैंड की बात करें तो आयरलैंड से हारने के चलते उनके सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें थोड़ा कम हुई हैं। इंग्लैंड के तीन मैचों में तीन अंक हैं और वो अंकतालिका में तीसरे नंबर पर है।