X close
X close
Indibet

विजय हजारे ट्रॉफी: दिनेश कार्तिक की धमाकेदार पारी से जीता तमिलनाडु,बंगाल को 74 रनों से हराया

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
October 01, 2019 • 22:47 PM View: 658

जयपुर, 1 अक्टूबर | कप्तान दिनेश कार्तिक (97) बेशक तीन रनों से शतक से चूक गए हों लेकिन उनके गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन कर यहां जयपुरिया विद्यालय ग्राउंड पर खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के मैच में मंगलवार को बंगाल को 74 रनों से हरा दिया। कार्तिक और के. शाहरुख खान (69) की पारियों के दम पर तमिलनाडु ने 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 286 रन बनाए थे। बंगाल की टीम 45.3 ओवरों में 212 रनों पर ऑल आउट हो गई।

बंगाल के लिए मध्य क्रम के बल्लेबाज शहबाज अहमद ने 107 रनों की पारी जरूर खेली लेकिन दूसरे छोर से उन्हें साथ नहीं मिला। उनके अलावा अनूस्तूप मजूमदार (36) और अर्णब नंदी (14) ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके। अहमद ने 131 गेंदों का सामना कर सात चौके और चार छक्के लगाए।

Trending


तमिलनाडु के लिए बाबा अपराजित, कृष्णा विग्नेश, टी.नटराजन और मुरुगन अश्विन ने दो-दो विकेट लिए। एम. मोहम्मद के हिस्से एक विकेट आया।

इससे पहले, पहली पारी खेलने उतरी तमिलनाडु के लिए कार्तिक ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 62 गेंदों का सामना कर आठ चौके और पांच छक्के मारे। शाहरुख ने 45 गेंदों पर चार चौके और पांच छक्कों की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली। विजय शंकर ने 41, अपराजित ने 34 रनों का योगदान दिया।

बंगाल के लिए अशोक डिंडा और आकाश दीप ने दो-दो विकेट अपने नाम किए।
 


 
LivePools