X close
X close

14 साल बाद टीम इंडिया की जर्सी पर नजर आएगा नया LOGO, ये कंपनी बनी नई किट स्पॉन्सर

By Shubham Shah
Nov 02, 2020 • 18:25 PM

साल 2020 के नवंबर महीने के आखिरी में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जा रही है जहां टीम वनडे सीरीज से इस धमाकेदार दौरे की शुरुआत करेगी। 

इसी बीच एक बड़ी खबर ये आ रही है की अब फैंटेसी गेमिंग प्लेटफार्म मोबाइल प्रीमियर लीग(एमपीएल) भारतीय टीम की जर्सी व अन्य यूनिफार्म मुहैया कराएगी। बीसीसीआई ने इस कंपनी के साथ 3 साल का करार किया है। 

Also Read: IPL 2020: मुंबई इंडियंस के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद के पास जीत ही एकमात्र विकल्प,जानें संभावित प्लेइंग XI और रिकॉर्ड

अपैक्स कौंसिल के तरफ से यह खबर आई है कि बीसीसीआई ने इससे पहले वाली कंपनी 'NIKE' को पीछे छोड़ते हुए अब इस फैंटेसी प्लेटफॉर्म को अपना नया पार्टनर बनाया है। 'Nike' ने भारतीय टीम के साथ 14 साल तक बतौर स्पॉन्सर काम किया था।  

एमपीएल ने बीसीसीआई के साथ यह करार भारतीय पुरुष टीम, महिला टीम और इंडिया 'ए' के लिए किया और तीन साल तक ये कंपनी इन्हें अपनी सेवाएं देगी। 

हालांकि 'NIKE' के मुकाबले एमपीएल की तरफ से प्रत्येक मैच के हिसाब से 23 लाख रूपए कम मिलेगा। एक तरफ जहां 'Nike' बीसीसआई को हर मैच के 88 लाख रूपए दिया करती थी तो वहीं एमपीएल हर मैच के 65 लाख रूपए ही देगी। 

बीसीसीआई के साथ करार करने के लिए एमपीएल के अलावा प्यूमा और एडिडास की ने भी बोली लगाई थी लेकिन वो पीछे रह गए और एमपीएल ने बाजी मार ली।