X close
X close
Indibet

India vs West Indies 3rd ODI: भारत ने वेस्टइंडीज को जीत के लिए दिया 266 रनों का लक्ष्य, अय्यर-पंत ने ठोके अर्धशतक

श्रेयस अय्यर (80) और ऋषभ पंत (56) की शानदार पारी की बदौलत यहां अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुक्रवार को खेले जा रहे वनडे सीरीज के आखिरी और तीसरे मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 266 रनों का लक्ष्य

By IANS News February 11, 2022 • 18:10 PM View: 395

श्रेयस अय्यर (80) और ऋषभ पंत (56) की शानदार पारी की बदौलत यहां अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुक्रवार को खेले जा रहे वनडे सीरीज के आखिरी और तीसरे मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 266 रनों का लक्ष्य दिया। भारतीय टीम ने 50 ओवरों 10 विकेट खोकर 265 रन बनाए। टीम की ओर से सबसे ज्यादा श्रेयस और पंत के बीच 110 रनों की साझेदारी हुई। वेस्टइंडीज की ओर से जेसन होल्डर ने सबसे ज्यादा चार विकेट अपने नाम किए। वहीं, अल्जारी जोसेफ और हेडर वाल्श ने दो-दो विकेट चटकाए, जबकि फैबियन एलेन और ओडियन स्मिथ ने एक-एक विकेट लिया।

देखें लाइव स्कोर

Trending


इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही, क्योंकि एक बार फिर शीर्ष क्रम के बल्लेबाज सस्ते में निपट गए। इस दौरान, सलामी बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा (13), विराट कोहली (0) और शिखर धवन (10) जल्द ही पवेलियन लौट गए। इस समय तक भारत ने 10 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 43 रन बना लिए थे।

चौथे और पांचवें नंबर पर आए श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने लड़खड़ाती पारी को संभालने का काम किया और भारत के स्कोर को 24वें ओवर में 100 के पार पहुंचा दिया। इस बीच, दोनों ने कुछ बेहतरीन शॉट लगाए। वहीं, शानदार खेल दिखाते हुए श्रेयस ने 75 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। अगले ओवर में पंत ने भी 47 गेंदों पर ताबड़तोड़ अर्धशतक ठोक दिया।

दोनों के बीच 110 रनों की लंबी होती साझेदारी को हेडन वाल्श ने तोड़ा, जब पंत (छह चौके और एक छक्के की मदद से 56 रन) को शाई होप के हाथों कैच आउट कराया। 30 ओवर के बाद भारत का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 152 रन था। छठे नंबर पर आए फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव ने श्रेयस के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन ज्यादा देर सूर्यकुमार (6) टिक न सके और एलेन का शिकार बन गए।

37वें ओवर में भारत को छठा झटका लगा, क्योंकि श्रेयस ने नौ चौके की मदद से 111 गेंदों में 80 रन बनाकर वॉल्श की गेंद पर ब्रावो को कैच थमा बैठे। भारत ने 37वें ओवर में छह विकेट खोकर 187 रन बना लिए थे। मैदान पर वाशिंगटन सुंदर और दीपक चाहर ने पारी को संभाला और महत्वपूर्ण रन जोड़े, इसके साथ ही एलेन की गेंद पर चाहर ने छक्का मारकर भारत का स्कोर 41वें ओवर में 200 रनों पर पहुंचा दिया।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

इसके बाद, चाहर चार चौके और दो छक्कों की मदद से 38 गेंदों में 38 रन बनाकर होल्डर के शिकार बन गए, जिससे सुंदर और उनके बीच 51 गेंदों में 53 रनों की साझेदारी का अंत हो गया। भारत ने 46 ओवर के बाद सात विकेट गंवाकर 240 रन बना लिए थे। इस बीच, कुलदीप यादव (5) को भी होल्डर ने चलता किया। वहीं, आखिरी कुछ ओवरों में भारत तेज गति से रन बनाने में संघर्ष किया। सुंदर (33) और मोहम्मद सिराज (4) रन बाकर आउट हो गए, जिससे 50 ओवरों में भारतीय टीम 265 रनों पर सिमट गई। अब वेस्टइंडीज को स्लीन स्वीप से बचने के लिए 266 रन बनाने होंगे। 
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now