X close
X close
Indibet

सिडनी टेस्ट,Tea रिपोर्ट: ऑस्ट्रेलिया को 338 पर समेटने के बाद रोहित-शुभमन ने भारत को दी ठोस शुरुआत 

IANS News
By IANS News
January 08, 2021 • 10:33 AM View: 1409

भारतीय क्रिकेट टीम ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 338 रनों पर समेटने के बाद टी टाइम तक अपनी पहली पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 26 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 11 और शुभमन गिल 14 रनों पर नाबाद हैं। भारतीय बल्लेबाजों ने मेजबान टीम का पुलिंदा बांधने के बाद नौ ओवरों का सामना किया है। पहली पारी की तुलना में भारत अभी 312 रन पीछे।

इससे पहले रवींद्र जडेजा (62-4) के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बूते भारत ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 338 रनों पर समेट दी। मेजबान टीम ने 105.4 ओवरों का सामना किया।

Trending


ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीव स्मिथ ने 131 रन बनाए जबकि मार्नस लाबुशैन ने 91 रनों की पारी खेली। मैच के पहले दिन डेब्यूमैन विल पुकोवस्की ने 62 रन बनाए थे। स्मिथ ने भारत के खिलाफ अपना आठवां और कुल 27वां शतक लगाया।

भारत की ओर से जडेजा के अलावा जसप्रीत बुमराह और डेब्यूमैन नवदीप सैनी ने दो-दो सफलता हासिल की जबकि मोहम्मद सिराज को एक विकेट मिला।

मेजबान टीम ने दूसरे दिन की शुरुआत दो विकटे पर 166 रनों पर की। दिन के पहले सत्र की समाप्ति तक उसने पांच विकेट पर 249 रन बना लिए थे। स्मिथ लंच तक 76 पर नाबाद थे। लंच से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया ने कैमरन ग्रीन (0, 21 गेंद) का विकेट गंवायाोा।

भारत ने इस सत्र में तीन विकेट हासिल किए। उसने कल के नाबाद लौटे लाबुशैन के अलावा मैथ्यू वेड (13) का विकेट भी चटकाया। वेड और लाबुशैन को रवींद्र जडेजा ने आउट किया।

ऑस्ट्रेलिया ने बारिश से बाधित पहले दिन स्टम्प्स तक 55 ओवरों का सामना करते हुए दो विकेटपर 166 रन बनाए थे। लाबुशैन 67 और स्मिथ 31 पर नाबाद लौटे थे।

लाबुशैन ने नए दिन की शुरुआत भी आत्मविश्वास के साथ की और वह शतक की ओर बढ़ते दिख रहे थे लेकिन 206 के कुल योग पर जडेजा ने कप्तान अजिंक्य रहाणे के हाथों उन्हें कैच कराकर भारत को दिन की पहली सफलता दिलाई।

पहले सत्र में आज भी बारिश ने परेशान किया लेकिन कल की तरह नहीं। अल्पविराम के बाद जब खेल शुरू हुआ तो जडेजा ने जल्द ही नए बल्लेबाज वेड को आउट कर भारत को चौथी सफलता दिलाई।

एक छोर पर स्मिथ आत्मविश्वास के साथ खेल रहे थे लेकिन वेड की जगह लेने आए ग्रीन में आत्मविश्वास की कमी नजर आ रही थी। यही कारण था कि 20 गेंदों का सामना करने के बाद भी वह खाता नहीं खोल सके और आखिरकार 21वीं गेंद पर वह पगबाधा हो गए।

लंच के बाद जसप्रीत बुमराह ने कप्तान टिम पेन (0) को सस्ते में आउट किया जबकि जडेजा ने पैट कमिंस को खाता नहीं खोलने दिया। मिशेल स्टार्क (24) ने खुलकर कुछ अच्छे शॉट्स लगाए।

इसी बीच, स्मिथ ने अपना 27वां शतक पूरा किया। वह भारत के खिलाफ सबसे तेजी से सबसे अधिक 8 शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। ्िसमथ ने यह कारनामा 25 पारियों में की है। इस सीरीज में स्मिथ का यह तीसरा शतक है। स्मिथ ने सिडनी में ही वनडे सीरीज में दो शतक लगाए थे।


 
Article