X close
X close
Indibet

VIDEO : आंद्रे रसेल ने लगाई द हंड्रेड में आग, 23 गेंदों में बना दिए 64 रन

इंग्लैंड में खेली जा रही द हंड्रेड लीग में आंद्रे रसेल की आतिशबाज़ी देखने को मिली है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav August 19, 2022 • 12:46 PM

‘द हंड्रेड’ (The Hundred) लीग में खेले गए 18वें मुकाबले में मैनचेस्टर ओरिजिनल्स ने सदर्न ब्रेव को 68 रन से हराकर अहम जीत हासिल की। मैनचेस्टर की इस जीत में कप्तान जोस बटलर और आंद्रे रसेल ने अहम भूमिका निभाई। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मैनचेस्टर ने 100 गेंदों में 188 रन बनाए और जब सदर्न ब्रेव की टीम 189 रन बनाने उतरी तो वो 120 रन बनाकर ही ऑलआउट हो गए। अंत में जोस बटलर की टीम ने 68 रनों से आसान जीत हासिल कर ली।

बटलर ने 42 गेंदों में 68 रनों की पारी खेली लेकिन आखिरी ओवरों में नंबर चार पर बल्लेबाज़ी करने उतरे आंद्रे रसेल ने जिस तरह की तूफानी बल्लेबाज़ी की उसने फैंस को मंत्रमुग्ध कर दिया। रसेल ने सिर्फ 23 गेंदों में नाबाद 64 रनों की पारी खेली और चौके छक्कों की ऐसी झड़ी लगाई कि हर कोई देखता ही रह गया। रसेल की इस पारी में उन्होंने छह चौके और पांच लंबे-लंबे छक्के भी लगाए।

Trending


ये रसेल की आतिशबाज़ी का ही नतीजा था कि उनकी टीम 100 गेंदों में 188 रनों के बड़े स्कोर तक पहुंच पाई। रसेल ने बल्ले के साथ धमाल मचाने के साथ ही गेंद से भी एक विकेट लिया और उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी दिया गया। रसेल के अलावा ओरिजिनल्स के लिए, सीन एबॉट, मैथ्यू पार्किंसन, ट्रिस्टन स्टब्स, टॉम हार्टले और पॉल वाल्टर ने भी अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए।

वहीं, 189 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए,सदर्न ब्रेव के बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत मिली लेकिन उनका कोई भी बल्लेबाज़ बड़ी पारी नहीं खेल पाया। सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक और कप्तान जेम्स विंस ने भी अच्छी शुरुआत की लेकिन ये दोनों भी बड़ी पारियां खेलने में नाकाम रहे और नतीजा बाकी बल्लेबाज़ों पर ज्यादा दबाव आ गया और टीम सिर्फ 120 रन पर ऑलआउट हो गई।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now