X close
X close

IPL 2020: बेन स्टोक्स ने शतक के बाद, बल्ले की जगह उंगली मोड़कर क्यों मनाया जश्न,जानें दिल छूने वाली वजह

By Prabhat Sharma
Oct 26, 2020 • 14:59 PM

IPL 2020, RR vs MI: इंडियन प्रीमियर लीग के 45वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) टीम को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी है। इस मैच के हीरो रहे राजस्थान के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes)। स्टोक्स ने नाबाद 107 रनों की पारी खेली। मैच के दौरान शतक बनाने के बाद बेन स्टोक्स के सेलिब्रेशन ने प्रशंसकों का ध्यान अपनी ओर खींचा।  

बेन स्टोक्स ने शतक के बाद उंगली मोड़कर जश्न बनाया। दरअसल स्टोक्स के पिता रग्बी प्लेयर थे। उन्होंने अपने करियर को लंबा करने के लिए अपनी उंगली कटवा ली थी। अपनी पारी अपने पिता को डेडिकेट करने के लिए ही उन्होंने ऐसा किया था। बेन स्टोक्स को कई मौकों पर इसी अंदाज में सेलिब्रेट करते हुए देखा गया है।

Also Read: IPL 2020: स्टीव स्मिथ ने राजस्थान की धमाकेदार जीत के बाद कहा, हम इसकी ही तलाश कर रहे थे

क्रिकेट डॉट कॉम 2015 की एक रिपोर्ट के मुताबिक बेन स्‍टोक्‍स के पिता गेड स्‍टोक्‍स को डॉक्टर ने ऑपरेशन कराने और खेल से कुछ समय दूर रहने की सलाह दी थी। गेड खेल को जारी रखना चाहते थे क्योंकि वह उनके लिए कमाई का जरिया था। गेड के द्वारा जब डॉक्टर से अन्य विकल्प के बारे में पूछा गया तो उन्होंने उंगली कटवाने की बात कही जिसपर स्टोक्स के पिता राजी हो गए थे। 

पॉइंट्स टेबल की बात करें तो मुंबई इंडियंस को हराने के बाद आईपीएल सीजन 13 में राजस्थान रॉयल्स की उम्मीद बची हुई है। राजस्थान टीम के 12 मैचों में 10 अंक हैं। राजस्थान टीम का अगला मुकाबला इन फॉर्म टीम किंग्स इलेवन पंजाब से है। स्टीव स्मिथ की टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बाकी बचे दोनों मुकाबलों को जीतना अनिवार्य है।