X close
X close
Indibet

ये 3 बदलाव दिलाएंगे दूसरे वनडे में जीत, भुवी और शार्दुल का पत्ता कटना भी तय

भारतीय टीम ने सीरीज का पहला वनडे मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ 31 रनों से गवां दिया है। अब सीरीज का दूसरा मैच टीम के लिए करो या मरो का मैच साबित होगा। इस आर्टिकल में बताएंगे दूसरे वनडे मैच के

By Nishant Rawat January 20, 2022 • 13:19 PM View: 1619

भारतीय टीम ने सीरीज का पहला वनडे मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ 31 रनों से गवां दिया है। अब सीरीज का दूसरा मैच टीम के लिए 'करो या मरो' का मैच साबित होगा। यहीं वजह है कि अब टीम को अपने बेस्ट प्लेयर्स और बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरना होगा। हम आपको आज इस आर्टिकल में बताएंगे दूसरे वनडे मैच के लिए तीन ऐसे संभावित बदलाव जो साउथ अफ्रीका को पछाड़ने में महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं।

#दीपक चाहर

Trending


भारतीय टीम के चमकते सितारे दीपक चाहर(Deepak Chahar) भी वनडे सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा हैं, पहले मैच में उन्हें टीम कॉमबिनेशन के कारण प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का मौका नहीं मिल सका था लेकिन अब दूसरे मैच में कप्तान और टीम मैनेजमेंट इस खिलाड़ी की तरफ जरूर दिखेंगी।

दीपक चाहर के पास मैच की शुरूआत में बॉल को स्विंग करवाने की काबिलियत है, उसके साथ ही चाहर बल्ले से भी टीम के लिए योगदान करना जानते है। पहले मैच में शार्दुल ठाकुर(Shardul Thakur) की गेंदबाजी काफी महंगी साबित हुई थी, हालांकि ठाकुर ने बल्ले से आखिर तक संघर्ष जरूर किया लेकिन टीम में उनकी मुख्य भूमिका गेंदबाज की है यहीं वजह है कि दीपक चाहर शार्दुल ठाकुर की जगह दूसरे वनडे मैच में शामिल किये जा सकते है और टीम को सीरीज में वापसी करवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

#सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव(SuryaKumar Yadav) के टैलेंट से सभी भारतीय फैंस रूबरू हैं। इसके बावजूद इस बल्लेबाज को पहले वनडे मैच में टीम में जगह नहीं मिल सकी थी। पहले मैच में नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने श्रेयस अय्यर(Shreyas Iyer) उतरे थे लेकिन वो बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हालांकि अय्यर भी काफी टैलेंटिड खिलाड़ी है इसके बावजूद कोई इस बात को नहीं झूठला सकता कि पहले मैच में हार का कारण टीम के मिडिल ऑर्डर का फ्लॉप साबित होना रहा है। 

अय्यर ने पहले मैच में सिर्फ 17 रन बनाए जिसके बाद वो लुंगी नगिडी की बॉल पर आउट हो गए। यहीं से मैच भारतीय टीम के हाथों से फिसलना शुरू हुआ था। मैच में दौरान भारतीय खिलाड़ियों को साउथ अफ्रीका के स्पिन गेंदबाजी आक्रमण के सामने मुश्किलों में देखा गया यहीं वजह है कि अब भारतीय टीम स्पिन को सबसे अच्छा खेलने वाले सूर्यकुमार यादव की तरफ रूख कर सकती है और श्रेयस की जगह टीम में सूर्यकुमार की जगह बन सकती है।

#मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज(Mohammed Siraj) ने बीते समय में अपनी गेंदबाजी से सभी को काफी प्रभावित किया है। गेंदबाजी करने के दौरान सिराज का अग्रेसन विरोधी टीम पर और भी ज्यादा दबाव बनाता है। साउथ अफ्रीका की कंडिशन तेंज गेंदबाजों के लिए हमेशा से ही फेवर में रही हैं। ऐसे में उनका बैंच पर बैठना टीम के लिए पॉजिटिव साईन नहीं है। 

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

पहले मैच में टीम के अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार(Bhuvneshwar Kumar) लय में नहीं दिखे उन्होंने अपने कोटे के 10 ओवरों में 64 रन खर्चते हुए एक भी सफलता हासिल नहीं की। यहीं कारण भी था कि भारतीय टीम साउथ अफ्रीका को दबाव में नहीं ला सकी और उनके दो बल्लेबाजों ने शतकीय पारी भी की। इस दौरान भुवनेश्वर की स्विंग और स्पीड दोनों ही उनकी काबिलियत को दिखाती नज़र नहीं आई। अब अगर दूसरे मैच में भुवनेश्वर की जगह टीम में सिराज को जगह दी जाती है तो ये बदलाव टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now