X close
X close

भारत से मिली हार के बाद साउथ अफ्रीकी कप्तान ने कहा, विराट की कप्तानी में दमदार है टीम इंडिया

By Vishal Bhagat
Oct 22, 2019 • 14:36 PM

रांची, 22 अक्टूबर | दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने माना कि भारत ने उन्हें तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में चारों खाने चित्त कर दिया। भारतीय ने मंगलवार को अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखते यहां दक्षिण अफ्रीका को सीरीज आखिरी मैच में पारी और 202 रनों से करारी शिकस्त दी।
भारत ने इस दमदार जीत के साथ ही टेस्ट सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया।

मैच के बाद डु प्लेसिस ने कहा, "यह सीरीज हमारे लिए बहुत कठिन रही, लेकिन हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि जब हम अगली बार भारत का दौरा करें तब हम बेहरत तैयारी के साथ आए। भारत का दौरा सबसे मुश्किल होता है और आंकड़ें इस बात का प्रमाण हैं।"

डु प्लेसिस ने कहा, "विराट के नेतृत्व में इस टीम को मात देना सच में बहुत मुश्किल है। चाहे वो बल्लेबाजी हो, गेंदबाजी या फील्डिंग। हमें इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए।"

मेहमान टीम के कप्तान ने भारत के तेज गेंदबाजों की भी तारीफ की।

डु प्लेसिस ने कहा, "भारतीय तेज गेंदबाजों ने इस सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया। हमारे तेज गेंदबाजा 30-40 मिनट के लिए अच्छे थे, लेकिन उनके दिन भर अच्छी गेंदबाजी करने में सक्षम थे।"

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि गेंदबाज का कौशल सीरीज में महत्वपूर्ण साबित हुआ है। यदि आप उन गेंदबाजों को देखें जो इस सीरीज में सफल हुए हैं, वे सभी गेंद को स्किड कराने में सफल रहे हैं जो कि महत्वपूर्ण है लेकिन वे ज्यादातर सही इलाके में गेंदबाजी करने में भी कामयाब रहे हैं।"

Also Read: VIDEO भारतीय टीम से मिले धोनी, फिर इस बिंदास अंदाज के साथ अपने न्यू कार निसान जोंगा में सवार होकर निकले घर


TAGS MS Dhoni