X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

पहले वनडे में हार के बाद कोहली ने किया ऐलान, इस कारण नहीं जीत पाए सिडनी वनडे

by Vishal Bhagat Jan 12, 2019 • 17:50 PM

12 जनवरी। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले गए पहले वनडे मैच में आस्ट्रेलिया के हाथों मिली 34 रनों की हार का कारण बल्लेबाजी में अच्छी शुरुआत न मिलने को बताया है। कोहली ने कहा है कि उनके गेंदबाजों ने अच्छा काम किया लेकिन बल्लेबाजी में कहीं न कहीं कमी रह गई। 

कोहली ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन के दौरान कहा, "हम जिस तरह से खेले उससे हम खुश नहीं हैं। हमने गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया। इस विकेट पर 300 से ज्यादा का स्कोर बनना था लेकिन हमने उन्हें यहां तक नहीं पहुंचने दिया। हमें लगा था कि 288 हासिल करने वाला लक्ष्य है। शुरुआत में तीन विकेट खोना किसी भी लिहाज से अच्छा नहीं होता।"

कोहली ने शतक लगाने वाले रोहित शर्मा की तारीफ की। साथ ही उनके साथ शतकीय साझेदारी करने वाले महेंद्र सिंह धोनी के योगदान को भी सराहा। रोहित ने 133 रनों की पारी खेली तो वहीं धोनी ने 51 रन बनाए। 

कोहली ने कहा, "रोहित ने बेहतरीन पारी खेली और धोनी ने उनका अच्छा साथ दिया, लेकिन मुझे लगता है कि जिस तरह का मैच का टेम्पो था उसमें हम और अच्छा कर सकते थे। दोनों ने मैच को गहराई में पहुंचा दिया था, लेकिन धोनी उसी जगह आउट हो गए। इससे रोहित पर दवाब आ गया। एक और अच्छी साझेदारी होती तो मैच हमारे नाम होता, लेकिन शुरुआत में तीन विकेट गिरना सबसे बड़ी समस्या रही और आस्ट्रेलिया ने हमें वहां से वापसी नहीं करने दी।"

इस मैच को जीतकर आस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। यह आस्ट्रेलिया की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 1000वीं जीत है।