X close
X close
Indibet

केविन पीटरसन पर भड़के ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन, अपने से मतलब रखने की नसीहत दी

IANS News
By IANS News
October 01, 2021 • 14:13 PM View: 392

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) पर निशाना साधते हुए उन्हें अपने काम से मतलब रखने और इस साल दिसंबर में होने वाली एशेज सीरीज के लिए अपने देश के खिलाड़ियों को प्रभावित नहीं करने के लिए कहा है।

पीटरसन ने ट्विटर पर ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटीन नियमों की आलोचना की और इसे हास्यास्पद करार दिया। ऑस्ट्रेलिया द्वारा लगाए गए कड़े क्वारंटीन नियमों के कारण पांच मैचों के एशेज दौरे के लिए इंग्लैंड के क्रिकेटरों की उपलब्धता पर भी संदेह है।

Trending


मानसिक तनाव के कारण इंग्लैंड के खिलाड़ी एशेज सीरीज के लिए अपने परिवार के सदस्यों को अपने साथ ले जाना चाहते हैं लेकिन कोरोना महामारी के कारण कड़े यात्रा प्रतिबंधों को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया सरकार इस कदम के विरोध में है।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भी अपने देश के क्रिकेटरों की तरफ से उनके परिवार के सदस्यों को ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करने की इजाजत देने के लिए कहा है।

हालांकि, पेन ने पीटरसन की आलोचना करते हुए कहा है कि खिलाड़ियों पर फैसला छोड़ दें और इन्हें दौरे से हटने के लिए प्रभावित नहीं करें।

पेन ने कहा, "पीटरसन हर चीज के विशेषज्ञ हैं और इसमें कोई शक नहीं है। अगर कोई पीटरसन से बात कर रहा है तो कोई आपको आने के लिए मजबूर नहीं कर रहा है, कोई इंग्लैंड के किसी खिलाड़ी को आने के लिए मजबूर नहीं कर रहा है। हम जिस दुनिया में रहते हैं, उसकी खूबसूरती यही है, आपके पास एक विकल्प है, अगर आप नहीं आना चाहते हैं, तो न आएं।"

उन्होंने कहा, "पीटरसन यह खिलाड़ियों पर छोड़ दें और इन्हें बोलने दें। हमनें एक भी इंग्लैंड खिलाड़ी के मुंह से नहीं सुना कि वे नहीं आएंगे।"

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भी कहा कि वह एशेज में खेलने के लिए बेताब हैं, लेकिन दौरे पर जाने से पहले क्वारंटीन प्रोटोकॉल पर स्पष्टता चाहते हैं।

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

पेन ने कहा कि रूट हो या इंग्लैंड का कोई खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया आने का फैसला करे या नहीं, एशेज आगे बढ़ेगा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo