X close
X close
Indibet

VIDEO : जब रोहित से नाराजगी के बाद कार्तिक ने खेली थी तूफानी पारी, 3 साल पहले आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर भारत को जिताई थी निदहास ट्रॉफी

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
March 18, 2021 • 17:52 PM View: 1282

भारतीय क्रिकेट टीम से अंदर बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक ने अपने करियर में कई ऐसी यादगार पारियां खेली हैं जो भारतीय फैंस को आज भी मंत्रमुग्ध कर देती हैं। उन्हीं में से एक पारी उनके बल्ले से निदहास ट्रॉफी के फाइनल में आई थी जिसने उनका नाम क्रिकेट के पन्नों में हमेसा के लिए अमर कर दिया।

 2018 में खेली गई निदहास ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश एक समय मैच जीतने की कगार पर नजर आ रही थी लेकिन कार्तिक ने सौम्य सरकार की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर भारत को मैच जिता दिया। जब कार्तिक मैदान पर आए थे तब भारत को जीत के लिए 12 गेंदों में 34 रन की दरकार थी।

Trending


 ऐसे में जीत काफी दूर नजर आ रही थी लेकिन तभी बल्लेबाज़ी क्रम में सातवें नंबर पर कार्तिक आए और उन्होंने 8 गेंदों पर 29 रनों की आतिशी पारी खेलकर भारत को मैच जितवा दिया। हालांकि, अगर कार्तिक की बात करें तो वो उस समय कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा से उन्हें सातवें नंबर पर उतारे जाने से काफी नाराज थे। 

लेकिन अपनी नाराजगी को दिल में दबाए हुए कार्तिक ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेल डाली और विपरीत परिस्थितियों में उन्होंने मैच को पलटने का काम किया। वहीं, अगर कार्तिक के करियर की बात करें तो बेशक उन्हें 2019 विश्व कप के बाद टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था लेकिन उन्होंने अभी भी टी-20 टीम में वापसी की उम्मीद नहीं छोड़ी है और उनका मानना है कि वो अभी भी टीम में वापसी करके वर्ल्ड कप खेल सकते हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools