X close
X close

NZ vs BAN: Tom Latham ने बल्लेबाजी और फील्डिंग से बनाया अनोखा रिकॉर्ड, 145 साल में दूसरी बार हुआ ऐसा

न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम (Tom Latham) ने बांग्लादेश के खिलाफ क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में अपनी बल्लेबाजी औऱ फील्डिंग से खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। मैन ऑफ द मैच रहे लैथम ने शानदार...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma January 11, 2022 • 13:12 PM

न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम (Tom Latham) ने बांग्लादेश के खिलाफ क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में अपनी बल्लेबाजी औऱ फील्डिंग से खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। मैन ऑफ द मैच रहे लैथम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 373 गेंदों का सामना करते हुए 34 चौकों और दो छक्कों की मदद से 252 रन बनाए। इसके साथ ही वह उन्होंने ऐसा कारनामा कर दिया जो 145 साल के टेस्ट इतिहास में दूसरी बार हुआ है। 

इसके बाद फील्डिंग में कमाल करते हुए पहली पारी में दो और दूसरी पारी में चार कैच पकड़े। इसके साथ ही एक टेस्ट में 250 से ज्यादा रन बनाने के साथ-साथ पांच या उससे ज्यादा कैच लेने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। 

Trending


लैथम से पहले यह कारनामा साउथ अफ्रीका के डेनिस लिंडसे ने किया था, जिन्होंने 1966 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जोहन्सबर्ग में खेले गए टेस्ट मैच में 251 रन बनाने के साथ-साथ 8 कैच भी लपके थे। 

बता दें कि न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश को एक पारी और 117 रनों से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने लैथम के  दोहरे शतक के दम पर 6 विकेट पर 521 रनों का विशाल स्कोर बनाकर पारी घोषित कर दी थी।  इसके जवाब में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश की पहली पारी सिर्फ 41.2 ओवरों में 126 रनों पर ही सिमट गई थी। 

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

पहली पारी में 395 रनों की विशाल बढ़त मिलने के बाद न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को फॉलोऑन दिया। जिसके बाद बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 79.3 ओवरों में 178 रन ही बना सकी।