Advertisement
Advertisement

2nd Test: बांग्लादेश के गेंदबाजों पर बरसे लैथम और कॉनवे, पहले दिन स्कोर पहुंचा 1 विकेट पर 349 रन

टॉम लाथम (186*) और डेवोन कॉनवे (99*) की शानदार पारियों के दम पर न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ क्राइस्टचर्च के हेग्ले ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन एक विकेट खोकर 349 रन बना लिए

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma January 09, 2022 • 15:37 PM
Tom Latham slams unbeaten 186,Devon Conway 99 as New Zealand in command on Day 1
Tom Latham slams unbeaten 186,Devon Conway 99 as New Zealand in command on Day 1 (Image Source: Twitter)
Advertisement

टॉम लैथम (186*) और डेवोन कॉनवे (99*) की शानदार पारियों के दम पर न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ क्राइस्टचर्च के हेग्ले ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन एक विकेट खोकर 349 रन बना लिए हैं। बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था जो गलत साबिस हुआ। 

कप्तान टॉम लैथम और विल यंग की सलामी जोड़ी ने न्यूजीलैंड को शानदार शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 148 रनों की साझेदारी हुई। शोरफुल इस्लाम ने यंग को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। यंग 114 गेंदों में 54 रन बनाकर आउट हो गए।

Trending


दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बे ओवल में पहले टेस्ट के दौरान न्यूजीलैंड के खिलाफ बांग्लादेश ने आठ विकेट से मैच अपने नाम कर लिया था।

टॉम लैथम ने रचा इतिहास

लैथम ने अपने टेस्ट करियर का 12वां शतक जड़ा। वह न्यूजीलैंड के लिए इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में संयुक्त रूप से चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके अलावा ब्रैंडन मैकुलम और जॉन राइट ने भी न्यूजीलैंड के लिए 12-12 टेस्ट शतक जड़े हैं।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

इस लिस्ट में पहले स्थान पर केन विलियमसन हैं, जिनके नाम 24 टेस्ट शतक दर्ज हैं। 19 शतक के साथ रॉस टेलर दूसरे और 19 शतक के साथ मार्टिन क्रो तीसरे नंबर पर काबिज हैं। 
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement