X close
X close
Indibet

धोनी के लिए जिम्बाब्वे है बेहद खास..

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 20, 2016 • 20:28 PM View: 2726

जून 20, नई दिल्ली (CRICKETNMORE): भारत की टीम धोनी की कैप्टनशिप में कमाल का खेल दिखा रही है ऐसे में धोनी को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। आपको बता दें कि जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज शुरु होने से पहले ये कयास लग लगे थे कि कैप्टन कूल जिम्बाब्वे के दौरे पर नहीं जाएगें लेकिन इन अटकलों के बावजूद धोनी ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलना उचित समझा।  जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज को जीतने के बाद जिम्बाब्वे में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था जहां धोनी ने जिम्बाब्वे में सीरीज खेलने के लिए अपनी हामी क्यों भरी इसका खुलासा किया। ये भी पढ़े भारत ने जिम्बाब्वे को दूसरे टी- 20 में 10 विकेट से रौंदा

उस कार्यक्रम में धोनी ने कहा है कि हमेशा से जिम्बाब्वे उनके क्रिकेट करियर में अहम स्थान रखता है, इंटरनेशनल क्रिकेट में शुरुआत होने से पहले इसी जगह ने मेरी पहचान बनाई। मेरी क्रिकेट करियर की शुरुआत जिम्बाब्वे से ही हुई है जिसके चलते ही जिम्बाब्वे मेरे लिए खास जगह रखती है।

Trending


गौरतलब है कि साल 2003 में पहली बार एमएस धोनी भारत ए टीम के लिए जिम्बाब्वे और केन्या के दौरे पर आए थे। जिम्बाब्वे इलेवन के खिलाफ मैच खेलते हुए धोनी ने अपनी विकेटकीपिंग का अद्भूत जलवा बिखेरा था और 7 कैच और 4 स्टंप किए थे।

इसके अलावा तीन देशों की टूर्नामेंट में जिसमें केन्या और पाकिस्तान ए की टीम भी मौजूद थी उस टूर्नामेंट में धोनी ने गजब की बल्लेबाजी भी करी थी और पाकिस्तान ए के खिलाफ पहले तो धोनी ने हाफ सेंचुरी बनाई और उसके बाद 120 रन और 119 रन की धमाकेदार पारी खेली थी।

धोनी ने साल 2003 में जिम्बाब्वे के दौरे पर 6 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 362 रन बनाए थे जिसके बाद से धोनी का नाम भारतीय क्रिकेट के गलियारों में सुनाई देने लगा था। आपको बता दें कि जिस वक्त धोनी भारत ए का हिस्सा थे तो उस वक्त भारत ए के कोच संदीप पाटिल थे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS