X close
X close

Twitter Reaction: 'पावरप्ले में मेडन ओवर खेलने का घमंड है', कछुआ पारी खेलकर ट्रोल हुए शुभमन गिल

भारत श्रीलंका तीसरे टी20 मुकाबले में शुभमन गिल ने पावरप्ले के दौरान एक मेडन ओवर खेला। सोशल मीडिया पर फैंस उन पर भड़क गए हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 08, 2023 • 12:11 PM

Shubman Gill Strike Rate: भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच तीन मैचों टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट में शनिवार (7 जनवरी) को खेला गया था जिसे हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई में ब्लू आर्मी ने 91 रनों से जीता। इस मैच में युवा सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल (Shubman Gill) ने 46 रनों की पारी खेली, लेकिन इसके बावजूद उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल, इसकी वजह है गिल का स्ट्राइक रेट।

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएकशन स्टेडियम में जहां एक तरफ सभी बल्लेबाज़ों ने तूफानी बल्लेबाज़ी की, वहीं दूसरी तरफ शुभमन गिल ने 36 गेंदों पर महज़ 46 रन बनाए। गिल के बैट से 2 चौके और 3 छक्के निकले जिसके बाद उनका स्ट्राइक रेट 127.78 का रहा। इस दौरान उन्होंने एक मेडन ओवर भी खेला। राहुल त्रिपाठी (218.75), सूर्यकुमार यादव (219.61), और अक्षर पटेल (233.33) ने 200 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। यही वजह है अब गिल की ट्रोलिंग हो रही है।

Trending


सोशल मीडिया एक यूजर ने शुभमन गिल की बैटिंग देखकर रिएक्ट किया और लिखा, 'टी20 के पावरप्ले में मेडन ओवर खेलने का घमंड है।' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'सलामी बल्लेबाज में जो चीज हमें सबसे ज्यादा पसंद है, वह पावरप्ले में मेडन ओवर खेलना है और अंदाजा लगाइए कि प्रोफेसर केएल और उनके उत्तराधिकारी शुभमन गिल दोनों ने इस कौशल में क्या महारत हासिल की है।' ऐसे ही कई रिएक्शन देखने को मिले हैं।

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

बता दें कि शुभमन गिल ने श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज के पहले मैच में डेब्यू किया था, लेकिन यह सीरीज उनके लिए कुछ खास नहीं रही। हार्दिक पांड्या की अगुवाई में गिल को तीनों ही मुकाबलों में खेलने का मौका मिला, लेकिन वह अपनी छाप नहीं छोड़ सके। गिल ने तीन मैचों में 19.33 की औसत से महज़ 58 रन जोड़े। इसके में आधे से ज्यादा रन तीसरे मैच में (46) आए।