X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

गेंदबाजी नहीं बल्कि एंटरटेनमेंट धमाकेदार पारी से उमेश यादव ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड !

by Vishal Bhagat Oct 20, 2019 • 17:09 PM

20 अक्टूबर। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच यहां झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) स्टेडियम में जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन चायकाल के बाद का खेल शराब रोशनी के कारण रोक दिया गया है। खेल रोके जाने के समय तक दक्षिण अफ्रीका ने 9 रन तक अपने दो विकेट गंवा दिए हैं। दक्षिण अफ्रीका अभी भारत के स्कोर से 488 रन पीछे है जबकि उसके आठ विकेट शेष है।

कप्तान फॉफ डु प्लेसिस एक और जुबैर हमजा खाता खोले बिना क्रीज पर नाबाद हैं। भारत की ओर से मोहम्मद शमी और उमेश यादव को एक-एक विकेट मिले हैं।

इससे पहले, भारत ने अपनी पहली पारी 497 रनों पर घोषित कर दी थी। चायकाल तक भारतीय टीम ने 116.3 ओवर में नौ विकेट पर 497 रन बनाए और कप्तान विराट कोहली ने पारी घोषित करने का निर्णय लिया।

आपको बता दें कि भारतीय पारी के दौरान उमेश यादव ने कमाल की बल्लेबाजी की और फैन्स का दिल जीतने में सफल रहे। उमेश यादव ने केवल 10 गेंद पर 31 रनों की तूफानी पारी खेली। अपनी पारी में उमेश यादव ने 10 चौके और 5 छक्के जमाए।

उमश यादव ने 310 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाकर कमाल कर दिया। इसके साथ - साथ अपनी तूफानी पारी के दौरान उमेश यादव ने एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

उमेश यादव टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 30 या उससे ज्यादा का रन बनानें वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 

इसके साथ - साथ उमेश यादव टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिनके नाम अपनी पारी के दौरान बिना चौके जड़े 5 छक्के जमाने का कारनामा दर्ज हो।