X close
X close

बुमराह- आर्चर से भी घातक हैं उमरान मलिक, 150km/h की लहराती यॉर्कर से उड़ाया ऑफ स्टंप

रेस्ट ऑफ इंडिया और सौराष्ट्र के बीच खेले गए मैच के दौरान उमरान मलिक ने अपनी रफ्तार भरी गेंदों से फैंस का ध्यान खींचा है। उमरान मलिक को देखकर आपको बुमराह और आर्चर की याद आ जाएगी।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma October 02, 2022 • 13:23 PM

Umran Malik yorker: रेस्ट ऑफ इंडिया और सौराष्ट्र के बीच मैच से ईरानी ट्रॉफी (Irani Trophy) की शुरुआत हुई। इस मैच में सभी की निगाहें उभरते हुए तेज गेंदबाज उमरान मलिक पर टिकी रहीं। रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए खेलते हुए उमरान मलिक (Umran Malik) सौराष्ट्र के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे। उमरान मलिक ने अपनी आग उगलती गेंदों से 3 बल्लेबाजों का शिकार किया। उमरान मलिक की गेंदबाजी देखते बनती थी। उनकी गेंदों में स्विंग और पेस का मिश्रण नजर आ रहा था।

उमरान मलिक ने अपने चौथे और मैच के 16वें ओवर में ऐसी गेंद फेंकी जिसकी चर्चा हो रही है। उमरान मलिक ने अपनी लहराती और रफ्तार भरी लीथल यॉर्कर से बल्लेबाज का ऑफ स्टंप उड़ा दिया। इस दौरान कमेंटेटर को उमरान मलिक की तारीफ करते हुए सुना गया। कमेंटेटर ने कहा यहां बल्लेबाज उमरान मलिक की गति की वजह से बोल्ड हो गया।

Trending


उमरान मलिक की सरसराती गेंद आपको जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर दोनों खिलाड़ियो की याद दिला सकती है। आर्चर और बुमराह ठीक इसी तरह की गेंदों के माध्यम से बल्लेबाजों के दिलों में दहशत पैदा करते हैं। वहीं अगर मैच की बात करें तो उमरान मलिक ने 5.5 ओवर की गेंदबाजी में 3 विकेट झटके। सौराष्ट्र की टीम 98 रनों पर ऑलआउट हो गई।

यह भी पढ़ें: 5 बदनाम क्रिकेटर्स, लिस्ट में शामिल है 2 भारतीय खिलाड़ी का नाम

उमरान मलिक के अलावा तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने भी अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया। मुकेश कुमार ने 10 ओवर के स्पेल में 4 विकेट झटके वहीं कुलदीप सेन के खाते में भी 3 विकेट आए। उमरान मलिक की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टी-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए इस युवा गेंदबाज के नाम पर विचार किया जा रहा है। उमरान मलिक को बतौर नेट बॉलर ऑस्ट्रेलिया ले जाया जा सकता है।