X close
X close
Indibet

Under 19 INDvsBAN : क्वार्टर फाइनल के लिए भारतीय टीम में हुआ बदलाव, वासु वत्स की जगह यूपी के आराध्या यादव को मिली टीम में जगह

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ कूलिज क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे सुपर लीग सेमीफाइनल मैच से पहले आराध्या यादव को शनिवार को यहां भारतीय टीम में वासु वत्स की जगह लेने की मंजूरी...

By IANS News January 29, 2022 • 13:58 PM View: 734

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ कूलिज क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे सुपर लीग सेमीफाइनल मैच से पहले आराध्या यादव को शनिवार को यहां भारतीय टीम में वासु वत्स की जगह लेने की मंजूरी दी है। वत्स को हैमस्ट्रिंग में चोट लगी है, जिससे वह आगे इस टूर्नार्मेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। खिलाड़ी के रिप्लेसमेंट को आईसीसी की इवेंट टेक्निकल कमेटी ने मंजूरी दे दी है।

आईसीसी ने एक बयान में यह भी कहा कि भारत के एक खिलाड़ी का कोविड-19 आरटीपीआर टेस्ट किया गया था, जिसमें वे कोविड से संक्रमित पाए गए थे। खिलाड़ी फिलहाल सेल्फ आइसोलेशन में है।

Trending


हालांकि, आईसीसी ने खिलाड़ी के नाम का खुलासा नहीं किया, ईएसपीएनक्रिकइंफो डॉट कॉम की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ऑलराउंडर निशांत सिंधु कोविड-19 से संक्रमित मिले हैं, जिसके बाद वे क्वार्टर फाइनल में नहीं खेलेंगे।

नियमित कप्तान यश ढुल की अनुपस्थिति में सिंधु को दो लीग मैचों की कप्तानी सौंपी गई। अब तक उन्होंने बाएं हाथ के स्पिनर के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जिसमें उन्होंने 14.25 की औसत और 2.75 की इकॉनमी रेट से चार विकेट लिए हैं।

प्रतियोगिता में अगर कोई खिलाड़ी कोविड से संक्रमित पाया जाता है तो उसे सात दिन के लिए क्वारंटीन में रहना होगा। जिसका अर्थ यह है कि सिंधु सेमीफाइनल में भी नहीं खेल पाएंगे। भारत शनिवार को बांग्लादेश को हरा देता है तो सेमिफाइनल दो फरवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाएगा।

इस बीच, कप्तान ढुल और उप-कप्तान शेख रशीद सहित कोविड-19 से संक्रमित पांच भारतीय क्रिकेटर ठीक हो गए हैं और बांग्लादेश के खिलाफ क्वार्टर फाइनल के लिए उपलब्ध हैं।

ढुल, रशीद, सिद्धार्थ यादव, आराध्या यादव और मानव पारख आयरलैंड के खेल से पहले कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। भारत को एक प्लेइंग इलेवन में क्षेत्ररक्षण के दौरान कठिनाई का सामना करना पड़ा था।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

इन पांच पूर्व कोविड संक्रमित खिलाड़ियों की उपलब्धता ने भारत की टीम को मजबूत किया है। ढुल और रशीद के बल्लेबाजी क्रम में आने की उम्मीद है, जिनका औसत प्रति पारी लगभग 315 रन है, जबकि सिद्धार्थ, आराध्या मानव भी अंतिम एकादश में चयन के लिए तैयार हैं।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now