X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

अंडर-19 वर्ल्ड कप : नाइजीरिया 58 पर ढेर, इंग्लैंड को 8 विकेट से मिली जीत

by Vishal Bhagat Jan 25, 2020 • 20:10 PM

25 जनवरी। इंग्लैंड ने यहां डायमंड ओवल मैदान पर जारी आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के ग्रुप-बी के अपने तीसरे मैच में शनिवार को नाइजीरिया को 58 रनों पर ढेर कर दिया और फिर आठ विकेटों से जीत दर्ज कर ली।

इंग्लैंड की तीन मैचों में यह पहली जीत है। इससे पहले उसे दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, नाइजीरिया की तीन मैचों में यह लगातार तीसरी हार है।

नाइजीरिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन उसकी शुरुआत काफी खराब रही वह नियमित अंतराल पर विकेट गंवाते चली गई तथा 27.5 ओवरों में ही 58 रनों पर ढेर हो गई।

नाइजीरिया के लिए कप्तान सिलवेस्टर ओक्पे ने सर्वाधिक 16 रन बनाए। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाया।

इंग्लैंड की ओर से जॉज हिल और हमीदुल्लाह कादरी ने चार-चार जबकि कप्तान जॉर्ज बालडेरसन और स्कॉट कुरी ने एक-एक विकेट लिया।

इंग्लैंड ने नाइजीरिया से मिले 57 रनों के लक्ष्य को 11 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड की ओर से सेम योंग ने 33 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 39 रन बनाए।

उनके अलावा टॉम क्लर्क ने 11, जॉर्डन कोक्स ने एक और जॉर्ज हिल ने नाबाद 11 रन बनाए। हिल को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। नाइजीरिया के लिए रशीद अब्दोलेरिन और पीटर ओहो ने एक-एक विकेट लिया।


TAGS