X close
X close

भारत को वर्ल्ड कप जिताया और 3 IPL टीम में खेले, अब बांग्लादेश में क्रिकेट खेलते नजर आएंगे उनमुक्त चंद

उनमुक्त चंद (Unumukt Chand) 23 नवंबर  को बांग्लादेश प्रीमियर लीद (BPL) में हिस्सा लेने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए। बुधवार को 2023 के एडिशन के लिए हुए प्लेयर ड्राफ्ट में चट्टोग्राम चैलेंजर्स (Chattogram Challengers)...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma November 23, 2022 • 17:34 PM

उनमुक्त चंद (Unumukt Chand) 23 नवंबर  को बांग्लादेश प्रीमियर लीद (BPL) में हिस्सा लेने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए। बुधवार को 2023 के एडिशन के लिए हुए प्लेयर ड्राफ्ट में चट्टोग्राम चैलेंजर्स (Chattogram Challengers) ने 29 साल के उनमुक्त को अपनी टीम में शामिल किया।

उनमुक्त ने एक हफ्ते पहले बीपीएल प्लेयर ड्रॉफ्ट के लिए अपना नाम दिया था। उनमुक्त फिलहाल अमेरिका के क्रिकेट सेटअप का हिस्सा हैं। उन्होंने बीपीएल को दुनिया की बेस्ट लीग में से एक कहा है। 

Trending


पिछले साल वह ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेट बने थे। उन्हें मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम ने खरीदा था, जो पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे रही थी। 

उनमुक्त ने अमेराकी में अपना क्रिकेट करियर शुरू करने के लिए साल 2021 में भारतीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उनमुक्त की कप्तानी में भारत की टीम ने साल 2012 में ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था।  फाइनल मुकाबले में उनमुक्त ने शतक जड़ा था, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था।  

आईपीएल में उनमुक्त दिल्ली डेयरडेविल्स, राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा रहे हैं। बता दें कि टी-20 क्रिकेट में उनमुक्त ने 1600 रन बनाए हैं, जिसमें उनके नाम तीन शतक दर्ज हैं। 

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

चैलेंजर्स की टीम ने उनमुक्त के अलावा नीदरलैंड के मैक्स ओडाउड, आयरलैंड के कर्टिस कैंफर, श्रीलंका के विश्वा फर्नांडो और असन प्रियंजन को बतौर विदेशी खिलाड़ी टीम में शामिल किया है।