Advertisement

उसामा मीर ने गेंद से काटा बवाल, तोड़ा शाहिद अफरीदी का ऑलटाइम PSL रिकॉर्ड

पाकिस्तान सुपर लीग 2024 में मुल्तान सुल्तांस के लिए खेल रहे स्पिनर उसामा मीर ने लाहौर कलंदर्स के खिलाफ मुकाबले में गेंद से जमकर बवाल काटा और पीएसएल का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 28, 2024 • 12:16 PM
उसामा मीर ने गेंद से काटा बवाल, तोड़ा शाहिद अफरीदी का ऑलटाइम PSL रिकॉर्ड
उसामा मीर ने गेंद से काटा बवाल, तोड़ा शाहिद अफरीदी का ऑलटाइम PSL रिकॉर्ड (Image Source: Google)
Advertisement

पाकिस्तान सुपर लीग 2024 के14वें मैच में मुल्तान सुल्तांस की टीम ने लाहौर कलंदर्स को 60 रनों से हराकर पॉइंट्स टेबल पर अपनी स्थिति और मज़बूत कर ली। इस मैच में मुल्तान की जीत में बल्लेबाजों के अलावा लेग स्पिनर उसामा मीर ने भी अहम भूमिका निभाई। उसामा मीर ने लाहौर के बल्लेबाजों को बिल्कुल भी टिकने नहीं दिया और एक के बाद एक 6 विकेट चटकाकर पीएसएल में नया कीर्तिमान बना दिया।

इस मैच में 6 विकेट लेकर मीर ने पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के सर्वकालिक रिकॉर्ड को तोड़ दिया। लेग स्पिनर उसामा अब पीएसएल के इतिहास में एक मैच में छह विकेट लेने वाले पहले स्पिनर बन गए हैं। उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवरों में 40 रन देकर 6 विकेट चटकाए, जोकि अब पीएसएल मैच में एक स्पिनर द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले ये रिकॉर्ड शाहिद अफरीदी के नाम पर दर्ज था जिन्होंने 2016 में खेले गए पीएसएल सीजन के दौरान एक मैच में 7 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे।

Trending


ये कुल मिलाकर पीएसएल का चौथा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी फिगर भी है। पीएसएल में बेस्ट गेंदबाज़ी फिगर्स के मामले में रवि बोपारा पहले स्थान पर हैं जिन्होंने फरवरी 2016 में कराची किंग्स के खिलाफ कलंदर्स के लिए खेलते हुए 16 रन देकर 6 विकेट लिए थे। इसके बाद दूसरे नंबर पर मध्यम तेज गेंदबाज फहीम अशरफ का नाम आता है जिन्होंने पीएसएल में 19 रन देकर 6 विकेट चटकाए हैं, जबकि उमर गुल 6/24 के साथ तीसरे स्थान पर हैं और अब उसामा मीर इस लिस्ट में चौथे स्थान पर आ गए हैं।

Also Read: Live Score

हालांकि, इस मैच में उसामा के  स्पेल की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने अपने पहले ओवर में ही 16 रन लुटा दिए। सिकंदर रज़ा ने उनके इस ओवर में दो छक्को भी लगाए। इसके बाद उन्होंने दूसरे ओवर में छक्का लगने के बावजूद शाहीन अफरीदी का विकेट लेकर दूसरे ओवर में वापसी की। इसके बाद मीर ने विकेट लेने का सिलसिला रुकने नहीं दिया और अपने चार ओवर समाप्त होते-होते वो 6 विकेट ले गए और अपनी टीम को जीत दिला गए।


Cricket Scorecard

Advertisement