X close
X close
Indibet

35 साल के उस्मान ख्वाजा ने ठोका तूफानी शतक,एक मैच में ही कर ली डॉन ब्रैडमैन की बराबरी

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
January 08, 2022 • 12:50 PM View: 1487

ढाई साल बाद ऑस्ट्रेलिया टीम में वापसी करने वाले उस्मान ख्वाजा ने इंग्लैंड के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में रिकॉर्डतोड़ शतक जड़ा। ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए ख्वाजा ने 138 गेंदों में 10 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 101 रनों की पारी खेली। उन्होंने पहली पारी में 137 रन बनाए थे। बता दें कि यह मौजूदा एशेज सीरीज में 35 वर्षीय ख्वाजा का पहला टेस्ट है और वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके दो पारियों में 238 रन हो गए हैं।

सिडनी में दोनों पारियों में शतक

Trending


35 वर्षीय ख्वाजा सिडनी के मैदान पर एक टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले डग वॉल्टर्स और रिकी पोटिंग ने ही यह कारनामा किया था। 

दिग्गजों की लिस्ट में शामिल 

ख्वाजा ऑस्ट्रेलिया के लिए एशेज टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले छठे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले वारेन बार्डस्ले (1909),आर्थर मॉरिस (1947), स्टीव वॉ (1997), मैथ्यू हेडन (2002), और स्टीव स्मिथ (2019) जैसे दिग्गज बल्लेबाजों में ही यह कारनामा किया है। 

WTC की दोनों पारियों में शतक

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में एक टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले ख्वाजा तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले स्टीव स्मिथ ने 2019 में बर्मिंघम में और रोहित शर्मा ने विशाखापत्तनम में खेले गए टेस्ट मैच की दोनो पारियों में शतक जड़े थे। 

25 साल बाद हुआ ऐसा

एशेज सीरीज के इतिहास में 25 साल बाद ऐसा हुआ है जब नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए किसी खिलाड़ी ने दोनों पारियों में शतक जड़ा है। इससे पहले इंग्लैंड के डेनिस कॉम्पटन ने साल 1947 में और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव वॉ ने 1997 में यह कारनामा किया था। 

ब्रैडमैन की बराबरी

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

ख्वाजा दूसरे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज है, जिन्होंने 35 या उससे ज्यादा की उम्र में दोनों पारियों में शतक जड़े हैं, उनसे पहले महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन ने ही यह कारनामा किया था।   


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo