X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

सुरैश रैना के दम पर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश को मिली पहली जीत

by Saurabh Sharma Feb 23, 2019 • 00:46 AM

दिल्ली, 23 फरवरी (CRICKETNMORE)| उत्तर प्रदेश ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में ग्रुप-ई के अपने दूसरे मुकाबले में गुरुवार को यहां पालम-बी स्टेडियम में हैदराबाद को छह विकेट से हराया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए। उत्तर प्रदेश की टीम ने जवाब में दमदार बल्लेबाजी की और 18.3 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल करने में कामयाब रही। उसकी प्रतियोगिता में यह पहली जीत है।

उत्तर प्रदेश की ओर से सुरेश रैना ने 54 रनों की नाबाद पारी खेली जबकि अंकित राजपूत ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए। दूसरी ओर, हैदराबाद के लिए बवांका संदीप ने सबसे अधिक 33 रन बनाए और आशीष रेड्डी ने तीन विकेट लिए।

हैदराबाद की प्रतियोगिता में यह लगातार दूसरी हार है।

पालम-बी स्टेडियम में खेले गए एक अन्य मैच में सर्विसेज ने त्रिपुरा को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी। उसकी टूर्नामेंट में यह पहली जीत है जबकि त्रिपुरा की यह लगातार दूसरी हार है। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी त्रिपुरा ने कप्तान मणिशंकर मुरसिंह के 52 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर में छह विकेट खोकर 157 रन जड़े। विपक्षी टीम की ओर से दिवेश पठानिया ने दो विकेट लिए।

जवाब में सर्विसेज ने तेज शुरुआत की और नकुल वर्मा (73) एवं रवि चौहान (62 नाबाद) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को 16.5 ओवर में ही जीत दिला दी। 

दूसरी ओर, महाराष्ट्र ने पालम-ए स्टेडियम में अपने पिछले मुकाबले में जीत दर्ज करने वाली टीम पुडुचेरी को आठ विकेट से पराजित किया।

पुडुचेरी टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 101 रन ही बना सकी। उसके लिए सबसे अधिक रन पारस डोगरा (32) ने बनाए। दिव्यांग हिमगानेकर ने महाराष्ट्र की ओर से चार विकट चटकाए। 

जवाब में महाराष्ट्र की बल्लेबाजी दमदार रही। रुतुराज गायकवाड़ (55) और कप्तान नौशाद शेख (44 नाबाद) की बल्लेबाजी के दम पर उसने महज 15.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। 

पालम-ए स्टेडियम में ही खेले गए एक अन्य मुकाबले में बड़ौदा के खिलाफ उत्तराखंड ने सात विकेट से जीत दर्ज की। उत्तराखंड की यह लगातार दूसरी जीत है जबकि बड़ौदा को टूर्नामेंट में पहली हार झेलनी पड़ी है।

बड़ौदा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए। उत्तराखंड ने वैभव सिंह के नाबाद 49 और सौरभ रावत के 41 रनों की बदौलत लक्ष्य को 19 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर दिया।

कप्तान केदार जाधव ने बड़ौदा के लिए सबसे अधिक 61 रनों की पारी खेली।