X close
X close

'बाकी भी तो अच्छा कर रहे हैं', वनडे में ईशान-सूर्या की अनदेखी पर विक्रम राठौर ने तोड़ी चुप्पी

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में क्यों नहीं जगह मिल रही, इस सवाल का जवाब बल्लेबाज़ी कोच विक्रम राठौड़ ने दिया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 15, 2023 • 10:35 AM

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज भारत जीत चुका है लेकिन पहले दो मैचों में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव नहीं दिखे। अपने आखिरी वनडे मैच में दोहरा शतक बनाकर ईशान किशन ने सनसनी मचा दी थी लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि दोहरा शतक लगाना भी प्लेइंग इलेवन में जगह की गारंटी नहीं है। वहीं, टी-20 में शानदार फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव को भी वनडे प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल रही है।

ऐसे में हर भारतीय फैन यही जानना चाहता है कि आखिरकार इन खिलाड़ियों को वनडे फॉर्मैट से क्यों इग्नोर किया जा रहा है? फैंस के मन में चल रहे इस सवाल का जवाब भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने दिया है। विक्रम राठौर ने कहा है कि सूर्यकुमार और ईशान की बारी भी आएगी लेकिन फिलहाल बाकी खिलाड़ी भी अच्छा कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें थोड़ा सा सब्र करना होगा।

Trending


राठौर ने केरल में आखिरी वनडे मैच से पहले मीडिया से बात करते हुए इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा, "अन्य खिलाड़ी भी अच्छा कर रहे हैं, उन्हें अपनी बारी का इंतज़ार करना होगा। उन्हें बाहर बैठने के लिए मजबूर नहीं किया जाता है, मेरा मतलब है कि दूसरे भी अच्छा कर रहे हैं। खिलाड़ी के रूप में वो इसे समझते हैं और उन्हें अपने मौके का इंतजार करने की जरूरत है और वो इसके लिए तैयारी कर रहे हैं, वो कड़ी मेहनत करते हैं और जब भी वो अवसर आता है, वो अच्छा करते हैं।" 

Also Read: LIVE Score

ये पूछे जाने पर कि क्या ईशान को मध्य क्रम में भी इस्तेमाल किया जा सकता है, राठौर ने कहा, "फिलहाल, उन्हें एक सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना गया है, लेकिन एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में हम फ्लेक्सिबल हैं और अगर ईशान जैसे किसी खिलाड़ी को मध्यक्रम में आजमाने की जरूरत है, तो हम ये कर सकते हैं। हालांकि फिलहाल उन्हें एक सलामी बल्लेबाज के रूप में देखा जा रहा है।"