X close
X close
Indibet

विराट कोहली ने 14 पारियों के बाद जड़ा पहला पचास, T20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने शनिवार को गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए 53 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 58 रनों की पारी खेली। यह

By Saurabh Sharma April 30, 2022 • 18:41 PM View: 306

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने शनिवार को गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए 53 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 58 रनों की पारी खेली। यह इस सीजन का कोहली का पहला अर्धशतक है और 14 पारियों के बाद इस टूर्नामेंट में उनके बल्ले से 50 प्लस स्कोर निकला है। अपनी इस पारी के साथ कोहली ने कुछ खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए।

ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

Trending


कोहली ने आरसीबी के लिए पचासवीं बार 50 या उससे ज्यादा रन की पारी खेली है। वह दुनिया के पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने टी-20 में एक टीम के लिए पचास बार 50 या उससे ज्यादा रन की पारी खेली है। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर डेविव वॉर्नर हैं, जिन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए 42 बार पचास या उससे ज्यादा रन बनाए थे। 

शिखर धवन की बराबरी की

आईपीएल में सबसे ज्यादा बार 50 से उससे ज्यादा रन की पारी खेलने के मामले में कोहली संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट में 48वीं बार यह कमाल किया है। शिखर धवन ने भी आईपीएल में 48 बार पचास या उससे ज्यादा रन बनाए हैं। 

सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले दूसरे खिलाड़ी

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

भारत के लिए टी-20 में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में कोहली संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने इस मामले में सुरेश रैना (325 छक्के) की बराबकी की है। इस लिस्ट में पहले नंबर पर रोहित शर्मा है। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now