X close
X close

'हैप्पी बर्थडे विराट कोहली', जब विराट कोहली ने हंसी थी जोकर वाली हंसी

विराट कोहली आज अपना 34वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। विराट कोहली के करियर में एक पल ऐसा आया था जब बार-बार फ्लॉप होने के बाद उन्होंने दिल चीर देने वाली हंसी हंसकर फैंस को झकझोर दिया था।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma November 05, 2022 • 01:00 AM

virat kohli birthday: विराट कोहली आज अपना 34 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। एशिया कप और टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले विराट कोहली डाउनफॉल से गुजर रहे थे। किंग कोहली का बल्ला खामोश था। विराट कोहली के बल्ले से रन निकल नहीं रहे थे और ट्रोलर्स के अलावा क्रिकेट के पंडित उन्हें सोशल मीडिया पर निशाना बना रहे थे। विराट कोहली पर लगभग-लगभग ज्यादातर लोगों का भरोसा पूरी तरह से उठ चुका है। आलम ये था कि विराट को प्लेइंग इलेवन तक से ड्रॉप करने की मांग उठने लगी थी। 

ट्रोलर्स और तमाम तरह की आलोचनाओं को विराट कोहली चुपचाप सहते रहे। विराट कोहली से जुड़ा एक वीडियो उस वक्त काफी वायरल हुआ था जिसमें किंग कोहली की हंसी ने लोगों का ध्यान खींचा था। विराट कोहली की हंसी लोगों के जहन में डार्क सिरहन पैदा कर गई थी। 2019 में एक ब्लॉकबस्टर फिल्म आई थी जोकर। इस फिल्म में 'जोकर' आर्थर फ्लेक यानी अभिनेता वाकिन फिनिक्स की ना रुकने वाली हंसी से विराट की हंसी की तुलना की गई थी।

Trending


जोकर की कंपा देने वाली हंसी फैंस के दिलों-दिमाग में चढ़ गई थी। दरअसल, बार-बार फ्लॉप होने के बाद किंग कोहली के चेहरे पर निराशा थी लेकिन, इस निराशा के बीच लाइव मैच के दौरान बाउंड्री लाइन पर विराट ने ऐसी हंसी-हंसी जो फैंस का दिल चीर गई थी।

यह भी पढ़ें: हैप्पी बर्थडे विराट कोहली: पिता की मौत के वक्त आंखों से नहीं टपके थे एक भी आंसू

विराट कोहली की ये हंसी त्रासदी को हंसी में बदलने की ओर भी इशारा करता मालूम होता था। हालांकि, इसके बाद विराट कोहली ने पीछे मुड़कर नहीं देखा पहले एशिया कप में विराट कोहली ने अपने बल्ले का जौहर दिखाया उसके बाद अभी ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में विराट कोहली गजब की फॉर्म में हैं। 4 मैचों में 3 मैच में विराट ने नाबाद अर्धशतक बनाया है और 2 बार वो मैन ऑफ द मैच रहे हैं।