Advertisement
Advertisement

IPL 2024: विराट कोहली ने रचा इतिहास, केएल राहुल के इस रिकॉर्ड की बराबरी की

आईपीएल 2024 के 58वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विराट कोहली ने पंजाब किंग्स के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap May 09, 2024 • 22:17 PM
IPL 2024: विराट कोहली ने रचा इतिहास, केएल राहुल के इस रिकॉर्ड की बराबरी की
IPL 2024: विराट कोहली ने रचा इतिहास, केएल राहुल के इस रिकॉर्ड की बराबरी की (Image Source: Google)
Advertisement

आईपीएल 2024 के 58वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विराट कोहली (Virat Kohli) ने पंजाब किंग्स के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने पंजाब के खिलाफ 1000 रन का आंकड़ा पार किया। वो आईपीएल के इतिहास में एकमात्र ऐसे क्रिकेटर बन गए है जिन्होंने तीन टीमों के खिलाफ 1000 रन का आंकड़ा पार किया है। इससे पहले वो दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 1000 रन का आंकड़ा पार कर चुके है। वहीं कोहली ने आईपीएल 2024 में 600 का आंकड़ा भी पार कर लिया। उन्होंने चौथी बार ये कारनामा किया है। आईपीएल में 4 बार 600 का आंकड़ा पार करने का कारनामा केएल राहुल (KL Rahul) कर चुके हैं। 

विराट ने 47 गेंद में 7 चौको और 6 छक्कों की मदद से 92 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। इन 6 छक्कों की मदद से विराट ने टी20 क्रिकेट में अपने 400 छक्के भी पूरे कर लिए। उनकी इसी शानदार अर्धशतकीय पारी की मदद से बेंगलुरु पंजाब के खिलाफ 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 241 रन का स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही। 

Trending


कोहली के अलावा रजत पाटीदार ने 23 गेंद में 3 चौको और 6 छक्कों की मदद से 55 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं कैमरून ग्रीन ने 27 गेंद में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 46 रन की पारी खेली। पंजाब की तरफ से हर्षल पटेल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किये। 

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन: जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, शशांक सिंह, सैम करन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, आशुतोष शर्मा, हर्षल पटेल, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, विदवथ कवेरप्पा। 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विल जैक्स, रजत पाटीदार, महिपाल लोमरोर, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्यूसन। 

पंजाब के इम्पैक्ट खिलाड़ी: हरप्रीत बरार, तनय त्यागराजन, ऋषि धवन, जितेश शर्मा, नाथन एलिस। 

Also Read: Live Score

बेंगलुरु के  इम्पैक्ट खिलाड़ी: अनुज रावत, सुयश प्रभुदेसाई, विजयकुमार वैशाख, यश दयाल, मयंक डागर। 


Cricket Scorecard

Advertisement