X close
X close
Indibet

आशीष नेहरा ने कराई आलोचकों की बोलती बंद, कहा- ' विराट को रातोंरात कुछ बदलने की जरूरत नहीं'

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
August 31, 2021 • 21:33 PM View: 785

टीम इंडिया के पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का मानना ​​है कि विराट कोहली के फिर से बड़े रन बनाने में कुछ ही समय बाकी है। उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान पर सवाल उठाने वालों की बोलती बंद कर दी है। नेहरा ने कहा है कि विराट को रातोंरात अपनी तकनीक बदलने की जरूरत नहीं है।

कोहली की अब तक इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज काफी खराब रही है। तीन टेस्ट में उन्होंने केवल एक बार 50 का आंकड़ा पार किया है। भारतीय कप्तान ऑफ स्टंप के बाहर की गेंदों पर लगातार आउट हुए हैं। कोहली के संघर्ष को देखते हुए ही, सुनील गावस्कर ने सुझाव दिया कि उन्हें सचिन तेंदुलकर के 2004 के सिडनी दोहरे शतक से सबक लेना चाहिए, जब मास्टर ब्लास्टर ने एक भी ऑफ-ड्राइव नहीं खेला था।

Trending


सोनी द्वारा आयोजित एक ऑनलाइन मीडिया इंटरेक्शन में नेहरा से पूछा गया कि क्या कोहली को गावस्कर की सलाह पर ध्यान देना चाहिए। पूर्व खिलाड़ी ने जवाब दिया, “सबसे पहली बात, विराट कोहली जैसा खिलाड़ी, अपना खेल जानता है, इसलिए वो यहां पहुंचा है। वो उन्हीं परिस्थितियों में सफल रहा है। जब आप अंग्रेजी परिस्थितियों के बारे में बात करते हैं तो हर कोई जानता है ये आसान नहीं हैं।"

आगे बोलते हुए नेहरा ने कहा, "आपने अभी-अभी सुनील गावस्कर के बारे में बात की। हां, अगर विराट कोहली जैसे किसी खिलाड़ी को लगता है कि उसे ऐसा करने की जरूरत है, तो मुझे यकीन है, वह निश्चित रूप से ऐसा करने की कोशिश करेगा। लेकिन यहां, आपने यह भी सही उल्लेख किया कि विराट कोहली स्लिप में आउट हुए, लेकिन हर समय ड्राइविंग करते समय नहीं। वो भी बचाव करते हुए आउट हुए। इसलिए ऐसा नहीं है कि गेंद ड्राइव करने के लिए नहीं है, फिर भी वह कवर ड्राइव के लिए जा रहा है।”

पूर्व भारतीय गेंदबाज़ ने विराट का साथ देते हुए कहा, "मुझे नहीं लगता कि विराट कोहली को रातों-रात अपनी तकनीक बदलने की जरूरत है। एक सीरीज के बीच में यह आपके खेल के समायोजन और मानसिक रूप से तैयार होने के बारे में अधिक है। जब मानसिक मजबूती की बात आती है तो विराट कोहली को दिक्कत नहीं होती है।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo