X close
X close
Indibet

केएल राहुल ने टीम इंडिया का कप्तान बनते ही बनाया अनोखा रिकॉर्ड,कोहली को पछाड़कर धोनी की बराबरी की

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
January 03, 2022 • 14:01 PM View: 407

विराट कोहली (Virat Kohli) की गैरमौजूदगी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहन्सबर्ग में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में केएल राहुल (KL Rahul) को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया। टीम की कमान संभालते ही राहुल ने एक खास रिकॉर्ड में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर ली। 

राहुल सबसे कम फर्स्ट क्लास मैचों में कप्तानी करने के बाद टेस्ट क्रिकेट में भारत की कप्तानी करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। भारत का कप्तान बनने से पहले राहुल को सिर्फ एक फर्स्ट क्लास मैच में कप्तान करने का अनुभव था। 

Trending


धोनी ने भी भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी संभालने से पहले सिर्फ एक फर्स्ट क्लास मैच में कप्तानी थी। इस लिस्ट में पहले स्थान पर अंजिक्य रहाणे हैं, जो फर्स्ट क्लास में बतौर कप्तान एक भी मैच खेले बिना भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान बने थे। 

बता दें कि कोहली पीठ के चोट के काऱण इस मुकाबले से बाहर हुए हैं, उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में मौका मिला है हनुमा विहारी को। विहारी ने अपना आखिरी टेस्ट जनवरी 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेला था। 

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

केपटाउन में होने वाला तीसरा टेस्ट विराट कोहली के करियर का 100वां मुकाबला होता। लेकिन अब उन्हें फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज का इंतजार करना होगा। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo