X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

चौथे वनडे से पहले कोहली ने जाते- जाते दिया खास ऐलान, कहा नंबर 3- 4 पर इन बल्लेबाजों को मिलेगा मौका

by Vishal Bhagat Jan 29, 2019 • 14:56 PM

29 जनवरी। भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछली 11 वनडे सीरीज में से 10 में जीत हासिल की है लेकिन अब भी उसके सामने वनडे टीम में नम्बर-4 पर बल्लेबाजी के लिए सही खिलाड़ी के चयन की समस्या खड़ी है। वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, इस पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का कहना है कि इस समस्या को सुलझाने की कोशिश जारी है। 

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा वनडे मैच जीतने के साथ भारतीय क्रिकेट टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बनाकर सीरीज पहले ही अपने नाम कर ली है।

वनडे टीम में नम्बर-4 पर सही बल्लेबाज के चयन पर कोहली ने कहा, "अगर आप पिछले पांच वनडे मैच देखें, जिसमें से हमने दो आस्ट्रेलिया और तीन न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले हैं तो मैं कहूंगा कि बल्लेबाजी क्रम में नम्बर-4 के स्थान पर सही बल्लेबाज की तलाश की समस्या को हम अब भी सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं।"

साल 2017 के जून में चैम्पियंस ट्रॉफी के समापन के बाद से अब तक भारतीय वनडे टीम में नम्बर-4 के स्थान पर अब तक नौ बल्लेबाजों को उतारा जा चुका है। इसमें अंबाती रायडू ने नौ पारियों में 341 रन बनाए हैं, वहीं दिनेश कार्तिक ने संतुलित प्रदर्शन किया है। इसके अलावा, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक पांड्या को भी देखा गया है। 

इस पर कोहली ने कहा, "दिनेश अच्छी फॉर्म में हैं और ऐसे में मध्यम क्रम में मुश्किल परिस्थितियों में हम उन्हें कभी भी उतार सकते हैं। रायडू जब खेलना शुरू करते हैं, तो अपनी बल्लेबाजी क्रम पर आपका विश्वास और भी मजबूत हो जाता है। धोनी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। सभी खिलाड़ी अच्छे जोन में हैं। ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले तीन मैचों को देखकर मुझे नहीं लगता कि ये समस्या इतनी भी बड़ी है।"