X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IND vs NZ: विराट कोहली दूसरे T20I में बल्लेबाजी में हुए फ्लॉप,लेकिन फील्डिंग में तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

By Saurabh Sharma
Jan 27, 2020 • 11:35 AM

27 जनवरी,नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार (26 जनवरी) को ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही मेहमान टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। 

टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 132 रनों पर रोक दिया और फिर 15 गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

Also Read: IND vs NZ: श्रेयस अय्यर ने खोला राज, बोले मैंने इस खिलाड़ी से  मैच खत्म करना से सीखा है

कप्तान विराट कोहली इस मुकाबले में बल्ले से फ्लॉप रहे औऱ 12 गेंदों में एक चौके की मदद से सिर्फ 11 रन ही बना पाए। लेकिन इस मुकाबले में उन्होंने फील्डिंग के मामले में रिकॉर्ड बना दिया। 

कोहली ने इस मुकाबले में मार्टिन गुप्टिल औऱ कॉलिन मुनरो का कैच पकड़ा। इसके साथ ही वह भारत के लिए टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। इस मुकाबले के बाद उनके 41 कैच हो गए हैं। उन्होंने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा जिन्होंने 40 कैच पकड़े हैं।

भारत के लिए इस फॉर्मेट में सुरेश रैना ने सबसे ज्यादा 42 कैच पकड़े हैं। कोहली ने रॉस टेलर का आसान कैच छोड़ दिया था, वरना वह इस मामले में रैना की बराबरी कर लेते। 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।