Advertisement
Advertisement

'अगर वनडे और टी-20 में पंत ओपनिंग करे, तो वो ज्यादा सफल होगा'

Virender Sehwag opines rishabh pant should open in t20i and odi : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने विकेटकीपर ऋषभ पंत को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav May 19, 2022 • 17:08 PM
Cricket Image for 'अगर वनडे और टी-20 में पंत ओपनिंग करे, तो वो ज्यादा सफल होगा'
Cricket Image for 'अगर वनडे और टी-20 में पंत ओपनिंग करे, तो वो ज्यादा सफल होगा' (Image Source: Google)
Advertisement

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग अक्सर ट्विटर के जरिए फैंस का मनोरंजन करते रहते हैं और अपनी राय देने से भी वो पीछे नहीं हटते हैं। सहवाग ने इसी बीच एक नए इंटरव्यू में ऋषभ पंत को लेकर एक बड़ी बात कही है। सहवाग का मानना है कि अगर पंत वनडे और टी-20 में ओपनिंग करना शुरू कर दें तो वो ज्यादा सफल हो सकते हैं।

सहवाग मानते हैं कि पंत भी उन्हीं के जैसे बल्लेबाज़ हैं और जिस तरह से सौरव गांगुली ने उन्हें मिडल ऑर्डर से उठाकर ओपनिंग में आज़माया था, अगर वैसा ही पंत के साथ किया जाए तो टीम इंडिया के लिए वो और भी फायदेमंद साबित हो सकते हैं। इस साल की शुरुआत में पंत वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में ओपनिंग करने उतरे थे और टीम मैनेजमेंट के इस फैसले से क्रिकेट फैंस दंग रह गए थे लेकिन पंत उस मैच में 34 गेंदों में 18 रन ही बना पाए थे। ऐसे में अगर भविष्य में पंत को ओपनिंग में आज़माया जाता है तो ये कोई नई बात नहीं होगी।

Trending


सहवाग पंत को लेकर कहते हैं, "हम 50 या 100 रन बनाने के लिए सीमित ओवरों में नहीं खेलते हैं। हम तेज गति से स्कोर करने के लिए खेलते हैं फिर चाहे स्थिति कैसी भी हो या विपक्षी टीम कोई भी हो। नंबर 4 या 5 पर वो खुद को ऐसी स्थितियों में पाएगा जो अधिक जिम्मेदारी की मांग करते हैं, लेकिन अगर वो ओपनिंग में खुल कर खेलते हैं, तो वो कहीं अधिक सफल होंगे।"

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

सहवाग ने पृथ्वी शॉ को लेकर भी काफी कुछ कहा जिसे हर फैन को सुनना चाहिए। सहवाग ने कहा, "वो एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो टेस्ट क्रिकेट में उत्साह वापस ला सकते हैं।विपक्षी टीम को सोचना होगा कि अगर शॉ और पंत एक साथ खेलेंगे तो उनके लिए 400 रन भी पर्याप्त होंगे या नहीं। शॉ और पंत एक टीम में भारत को टेस्ट क्रिकेट पर राज करने, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीतने में मदद कर सकते हैं।"

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement