X close
X close
Indibet

वीवीएस लक्ष्मण ने Under 19 में हारने के बाद युगांडा की टीम का कुछ ऐसे बढ़ाया मनोबल

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने अंडर-19 में हारने के बाद युगांडा की टीम का मनोबल बढ़ाया। ग्रुप बी के मैच में भारत ने युगांडा को 326 रन से हरा दिया था। लक्ष्मण अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में भारतीय

By IANS News January 24, 2022 • 15:25 PM View: 785

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने अंडर-19 में हारने के बाद युगांडा की टीम का मनोबल बढ़ाया। ग्रुप बी के मैच में भारत ने युगांडा को 326 रन से हरा दिया था। लक्ष्मण अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में भारतीय टीम के सहयोगी स्टाफ का हिस्सा हैं। लक्ष्मण ने कहा, हारने से युगांडा टीम के खिलाड़ी निराश हैं, लेकिन मैच में हारना सीखने की एक प्रक्रिया का हिस्सा है।

राज बावा के नाबाद 162 और रघुवंशी के 144 रन की मदद से भारत ने पांच विकेट खोकर 405 रन बनाए थे। वहीं, युगांडा 19.4 ओवर में सिर्फ 79 रन पर ऑल आउट हो गई। युगांडा अपने तीनों ग्रुप गेम में एक बड़े अंतर से हारी है।

Trending


राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख सहयोगी लक्ष्मण ने कहा, युगांडा का मैचों में अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन रहा है। टीम ने हार से अच्छा सबक सीखा है, जिससे अब वे आगे के मैचों में अपनी नई योजनाओं के साथ आएगी।

लक्ष्मण ने कहा, मैच में हार के बाद युगांडा के खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से निराश हैं। हर बार जब आप कोई मैच खेलते हैं, तो आप जीतना चाहते हैं।

लक्ष्मण ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, "मैच के अंत में आपको परिणाम के बारे में नहीं सोचना चाहिए। आपको इस बारे में सोचना चाहिए, क्या हमने अपने खेल को अच्छे से अंजाम दिया, क्या हमने उन योजनाओं को अंजाम दिया जो हमारे पास थीं। एक टीम के रूप में एक बल्लेबाज के लक्ष्य क्या थे, प्रत्येक खिलाड़ी के लिए हमारे पास क्या गेम प्लान था और क्या उन्होंने उस पर अमल किया या नहीं।"

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

लक्ष्मण ने कहा कि टीम को इस बात पर गर्व होना चाहिए कि वह यहां तक अपने प्रदर्शन से पहुंच गई है। आपको गर्व होना चाहिए कि आपने विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया है। आपको लंबे समय से इस टूर्नामेंट में खेलने वाली टीमों के खिलाफ खेलने का मौका मिला है।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now