X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

अंजिक्य रहाणे ने वनडे टीम से बाहर किए जाने पर आखिरकार तोड़ी चुप्पी,बोले मैं वापसी करूंगा

By Saurabh Sharma
Aug 28, 2020 • 15:57 PM

अनुभवी भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि वनडे टीम से बाहर करने से पहले अगर आप उनका रिकॉर्ड देखें तो यह अच्छा था। 32 वर्षीय रहाणे भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान हैं, लेकिन सीमित ओवरों के क्रिकेट में दुर्भाग्यवश उनके करियर अभी रूका हुआ है। उन्होंने कहा है कि उन्हें उम्मीद थी कि वर्ल्ड कप 2019 में उनसे नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए करवाया जा सकता है, लेकिन वह वर्ल्ड कप टीम में ही नहीं चुने गए थे।

रहाणे ने मीडिया वर्चुअल (ऑनलाइन) प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, " मैं वास्तव में यही सोच रहा था कि वर्ल्ड कप 2019 टीम में नंबर 4 के लिए मैं वहां मौजूद रहूंगा। लेकिन अब यह बीत चुका है और आप इसके बारे में ज्यादा कुछ सोच नहीं सकते। मेरा लक्ष्य वनडे टीम में वापसी करना सफेद ओवरों के क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन करना है। इसके लिए मेरे अंदर क्षमता और आत्मविश्वास है।"

Also Read: आकाश चोपड़ा ने चुनी IPL 2020 प्लेऑफ के लिए 4 टीमें, इस टीम को बताया ट्रॉफी का प्रबल दावेदार

उन्होंने कहा, " जब वर्ल्ड कप हो रहा था तब मैं काउंटी क्रिकेट खेल रहा था। बतौर खिलाड़ी सभी यह चाहते हैं कि वह वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बने, तब तो खासकर जब आप जानते हैं कि आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं, अतीत में आपका रिकॉर्ड भी शानदार रहा है।"

रहाणे ने कहा कि अब उनका ध्यान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छा प्रदर्शन करने पर लगा हुआ है। रहाणे इस समय यूएई में अनिवार्य क्वारंटाइन पीरियड में है। क्वारंटाइन की अवधि खत्म होने के बाद 19 सितंबर से शुरू होने जा रही आईपीएल के 13वें सीजन से पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम एकजुट होकर अभ्यास कर सकती है।

उन्होंने कहा, " मुझे पूरा उम्मीद है कि मैं सफेद गेंद के क्रिकेट में वापसी करूंगा। मेरे वनडे टीम से बाहर होने से पहले अगर आप मेरा रिकॉर्ड देखें तो यह अच्छा है। लोग स्ट्राइक रेट, एवरेज की बात करते हैं। लेकिन मेरा रिकॉर्ड वाकई बेहतर है।"

रहाणे ने अपना पिछला वनडे मैच 16 फरवरी 2018 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेला था। उन्होंने पिछले वनडे पारियों में नाबाद 34, 8, 8, 11, 79, 61, 53, 70, 55 और 5 रन बनाए हैं। 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।