X close
X close

'अगर इन्हें एक विदेशी लीग खेलने की अनुमति मिल भी जाए तो भी क्या फर्क पड़ेगा इनकी अप्रोच में': वसीम अकरम

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से भारतीय टीम के बाहर होने के बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने भारतीय खिलाड़ियों की अप्रोच पर तंस कसा है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 12, 2022 • 09:56 AM

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से भारतीय टीम बाहर हो चुकी है। गुरुवार(10 नवंबर) को एडिलेड के मैदान पर इंग्लैंड ने इंडिया को 10 विकेट से हराया जिसके बाद ब्लू आर्मी का वर्ल्ड कप जीतने का सपना एक बार फिर चकना-चूर हो गया। इस हार के बाद सरहद पार से कई रिएक्शन देखने को मिले जिसमें अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम का नाम भी जुड़ चुका है। वसीम अकरम ने भारतीय खिलाड़ियों को ट्रोल करते हुए कहा कि अगर इन्हें एक विदेशी लीग खेलने की अनुमति मिल भी जाए तो भी इनकी अप्रोच में क्या ही बदलाव होगा।

वसीम अकरम ने इंडियन टीम की हार के बाद अपना बयान दिया। वह बोले, ’सबको लगा था कि आईपीएल से इंडिया को बहुत फर्क पड़ेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उससे पहले इंडिया 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप जीता था। जब से आईपीएल शुरू हुआ है, आज तक दुर्भाग्य से, इंडिया ने एक बार भी टी20 विश्व कप का खिताब नहीं जीता। तो क्या फर्क पड़ता है। मैंने एक इंटरव्यू में सुना था कि इनके प्लेयर्स एक भी विदेशी लीग नहीं खेलते, अगर इनको एक लीग खेलने की अनुमति मिल भी जाए, तो क्या फर्क पड़ेगा इनकी अप्रोच में?’

Trending


रमीज राज़ा ने भी किया इंडिया को ट्रोल: पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा ने भी इंडियन टीम पर तंज कसा था। मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, 'हम अपने आप पर शक करते रहते हैं। आप देखें वर्ल्ड क्रिकेट कितना पीछे रह गया है और पाकिस्तान कितना आगे निकला है। आप देखें, इस वर्ल्ड कप में नजर आ गया है कि बिलियन डॉलर की इंडस्ट्री वाली टीम पीछे रह गई और हम जो हैं वो आगे निकल गए हैं। तो हम कई चीज तो ठीक कर रहे हैं इसलिए उसको आप एंन्जॉय भी करें और रिसपेक्ट भी करें। पिछले महीने इस टीम के तीन प्लेयर आईसीसी के बेस्ट प्लेयर डिक्लेयर हुए हैं। तो कई चीज तो ठीक कर रहे हैं ना।' 

Also Read: क्रिकेट के दिलचस्प किस्से

बता दें कि भारतीय टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान सुपर-12 स्टेज में सिर्फ एक ही मैच गंवाया था। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत सिर्फ साउथ अफ्रीका से हारा था, लेकिन इसके बाद बड़े मंच और सेमीफाइनल मैच में इंडियन खिलाड़ियों की तरफ से कमजोर प्रदर्शन देखने को मिला। एडिलेड के मैदान पर भारत ने 20 ओवर में सिर्फ 168 रन बनाए जिसका पीछा करते हुए इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज़ जोस बटलर(80) और एलेक्स हेल्स(86) ने 170 रनों की नाबाद साझेदारी करके आसानी से जीत हासिल कर ली।