X close
X close
Indibet

AUS vs IND : सिडनी टेस्ट में जाफर को आई 'धोनी रिव्यू सिस्टम' की याद, ट्वीट द्वारा कसा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पर तंज

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
January 09, 2021 • 09:30 AM View: 214

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में रोहित शर्मा और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने भारतीय टीम को शानदार शुरूआत दी लेकिन बाकी बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से निराश किया और शायद यही कारण है कि ऑस्ट्रेलिया को 338 रनों पर रोकने के बावजूद भारतीय टीम मैच में पीछे चल रही है। इस मैच में  भारत की खराब बल्लेबाजी के अलावा टिम पेन के असफल रिव्यू भी चर्चा का विषय रहे।

भारतीय पारी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने दो रिव्यू लिए और दोनों बार वो गलत साबित हुए। पेन के दो DRS गलत होने के बाद भारत के पूर्व टेस्ट ओपनर वसीम जाफर ने एक ट्वीट किया है और उस ट्वीट में उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को याद किया है।

Trending


जाफर ने पेन द्वारा दो गलत DRS लिए जाने के बाद लिखा, ‘भारत- धोनी रिव्यू सिस्टम, ऑस्ट्रेलिया-रिव्यू मत लेना कप्तान।’

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी DRS लेने के मामले में काफी सफल माने जाते थे और माही से इस मामले में गलती होने की गुंजाइश बहुत कम होती थी। इसीलिए कई  दिग्गज DRS को 'धोनी रिव्यू सिस्टम भी कहते थे।

जाफर के ट्वीट से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने नाथन लॉयन की गेंद पर चेतेश्वर पुजारा के खिलाफ रिव्यू लिया, जो कि गलत साबित हुआ क्योंकि गेंद पुजारा के बल्ले या ग्लव्स से नहीं लगी थी और ना ही वो LBW आउट थे। इसके बाद उन्होंने लाबुशेन के 74वें ओवर की पहली गेंद पर रिषभ पंत के खिलाफ DRS लिया और ये भी फैसला गलत साबित हुआ।

इन दोनों DRS के दौरान टिम पेन अंपायर के फैसलों से नाराज दिखे। हालांकि, अगर सिडनी टेस्ट की बात करें तो ताजा समाचार लिखे जाने तक भारतीय टीम अपने 9 विकेट गंवा चुकी है और अभी भी ऑस्ट्रेलिया के स्कोर से 107 रन पीछे हैं। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम पहली पारी में कितना बड़ा स्कोर बना पाती है।


 
LivePools