X close
X close
Indibet

धोनी को लेकर ये क्या बोल गए वसीम ज़ाफर, माही के फैंस हो सकते हैं आग बबूला

Wasim Jaffer says rishabh pant can become better wicket keeper batsman than ms dhoni: एम एस धोनी को लेकर ये क्या बोल गए वसीम जाफर....

By Shubham Yadav March 16, 2022 • 17:14 PM View: 783

भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने एमएस धोनी को लेकर एक ऐसा बयान दिया है जो शायद माही के फैंस को पसंद ना आए। जाफर का मानना है कि ऋषभ पंत एमएस धोनी से बेहतर विकेटकीपर-बल्लेबाज बन सकते हैं। पंत श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी थे। पंत मोहाली में खेले गए पहले टेस्ट मैच में सिर्फ चार रन से शतक बनाने से चूक गए थे।

बैंगलोर में दूसरे गेम में, जहां गेंद पहले दिन से घूम रही थी, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने टेस्ट में एक भारतीय द्वारा सबसे तेज अर्धशतक लगा दिया। उन्होंने कपिल देव, वीरेंद्र सहवाग और शार्दुल ठाकुर को पछाड़ते हुए 28 गेंदों में अर्धशतक लगाया। उनकी आतिशी पारी के चलते टीम ने 238 रनों से ये मैच भी जीत लिया। दिल्ली में जन्मे पंंत ने  इस सीरीज में 61.66 की औसत से 185 रन बनाए और सीरीज में वो केवल रवींद्र जडेजा (201) और श्रेयस अय्यर (186) से पीछे रहे।

Trending


जाफर ने ESPNCricinfo के साथ बातचीत के दौरान कहा, “हां, वो निश्चित रूप से धोनी से बेहतर विकेटकीपर-बल्लेबाज बन सकता है। इतनी कम उम्र में, उसने पहले ही कुछ सबसे अविश्वसनीय पारियां खेली हैं, इसलिए आने वाले 8-10 वर्षों में, मुझे लगता है कि वो अधिक परिपक्व होगा और अधिक अनुभव के साथ, वो निश्चित रूप से धोनी से बेहतर हो सकता है।”

आपको बता दें कि एमएस धोनी ने 2005 में पदार्पण करने और 2014 में संन्यास लेने के बीच 90 टेस्ट खेले। उनकी बल्लेबाजी की बात करें तो माही ने 38.09 के औसत से छह शतक और 33 अर्द्धशतक के साथ 4876 रन बनाए। माही ने एशिया के बाहर कभी भी टेस्ट शतक नहीं बनाया। उनके नाम भारत में पांच शतक और पाकिस्तान में एक शतक है। विकेटकीपिंग के आंकड़ों की बात करें तो रांची में जन्मे इस खिलाड़ी के नाम 256 कैच और 38 स्टंपिंग हैं।

दूसरी ओर, ऋषभ पंत ने 2018 से 2022 तक 30 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 40.85 के औसत से 1920 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक और नौ अर्द्धशतक शामिल हैं। इस दौरान दिल्ली में जन्मे इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और भारत में भी शतक लगाए हैं। उनकी विकेटकीपिंग की बात करें तो उनके नाम 107 कैच और 11 स्टंपिंग हैं।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now