X close
X close
Indibet

ऋषभ पंत को नहीं होना चाहिए टीम का हिस्सा, पूर्व क्रिकेटर ने कहा- 'प्लेइंग XI से बाहर रखना होगा बेहतर'

ऋषभ पंत ने बीते समय में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है जिस वज़ह से उन्हें काफी ट्रोलिंग का भी सामना करना पड़ा है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat September 20, 2022 • 13:58 PM

विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत अपनी फॉर्म में नज़र नहीं आए हैं। बीते समय में क्रिकेट पंडितों ने भी पंत की खूब आलोचना की है। इसी लिस्ट में अब पूर्व सलामी बल्लेबाज़ वसीम जाफर का नाम भी जुड़ चुका है। दरअसल, वसीम जाफर का मानना है कि इंडियन टीम में विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत से ऊपर दिनेश कार्तिक को चुना जाना चाहिए, वहीं उनके अनुसार इंडिया की वर्ल्ड कप टीम में भी पंत की जगह नहीं बनती है।

पूर्व क्रिकेटर ने कहा, 'इंडियन टीम को यह साफ करना होगा कि ऋषभ पंत खेलेगा या नहीं। भारतीय थिंक टैंक ऋषभ को प्लेइंग इलेवन में डालने की काफी कोशिश कर रहा है। ऋषभ ने काफी अच्छा क्रिकेट खेला है। टेस्ट और वनडे में उन्होंने कई मैच विनिंग और गेम चेंजिंग पारी खेली है, लेकिन उन्होंने ऐसा टी-20 फॉर्मेट में नहीं किया है।'

Trending


वसीम जाफर का कहना है कि इंडियन टीम में ऋषभ पंत की जगह टॉप-3 में बनती है, लेकिन इन पॉजिशन पर रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली खेलते नज़र आएंगे। वहीं उनके अनुसार ऋषभ पंत अब तक खुद को नंबर 4 और 5 पर फिट नहीं कर सके हैं। विकेटकीपर और फिनिशर के तौर पर ऋषभ से बेहतर दिनेश कार्तिक दिखे हैं। ऐसे में वसीम जाफर के अनुसार अगर बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज़ को वर्ल्ड कप में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया जाए तो यही सही फैसला होगा।

Also Read: Live Cricket Scorecard

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के साथ तीन-तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। ऐसे में अगर ऋषभ पंत इन सीरीज में भी बल्ले के साथ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके तो ऐसे में पंत की परेशानियां ओर भी ज्यादा बढ़ सकती है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now