X close
X close

फिर झुके बाबर के कंधे, 4 रन बनाकर रॉकेट थ्रो पर हो गए आउट; देखें VIDEO

पाकिस्तान ने नीदरलैंड्स को हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की है, लेकिन इस मैच में भी बाबर आजम सस्ते में आउट हो गए।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat October 31, 2022 • 09:06 AM

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म के लिए टी-20 वर्ल्ड कप 2022 अब तक एक बेहद बुरे सपने की तरह रहा है। टूर्नामेंट में बाबर पूरी तरह फेल हुए हैं और उनके बल्ले से रन बिल्कुल भी नहीं निकले हैं। पाकिस्तान नीदरलैंड्स के बीच खेले गए मैच में भी यही देखने को मिला। पर्थ में खेले गए मैच में बाबर महज़ 4 रन बनाकर आउट हुए जिसके बाद एक बार फिर उनके कंधे झुके नज़र आए और वह मायूस चेहरा लेकर पवेलियन लौटे।

रॉकेट थ्रो से हुए आउट: नीदरलैंड्स वर्ल्ड क्रिकेट की बहुत बड़ी टीम नहीं है इसलिए पाकिस्तान के फैंस को उम्मीद थी कि इस बार बाबर बल्ले से जरूर कमाल करेंगे और अच्छे रन बनाएंगे, लेकिन ऐसा हो नहीं सका। इस मैच में बाबर को किसी गेंदबाज़ ने आउट नहीं किया बल्कि वह रन आउट होकर खुद ही पवेलियन लौट गए। यह घटना पाकिस्तान की पारी के दूसरे ओवर में घटी। पॉल वान मीकेरेन की आखिरी गेंद पर बाबर एक रन चुराने के लिए पिच के बीच दौड़े, लेकिन तभी रीलोफ वान डर मर्वे ने अपने सटीक रॉकेट थ्रो के दम पर बाबर को पवेलियन लौटने पर मजबूर कर दिया।

Trending


 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

खराब हैं बाबर के आंकड़े: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में बाबर आजम के आंकड़े निराशाजनक रहे हैं। टूर्नामेंट में अब तक पाकिस्तान ने तीन मैच खेले हैं जिसके दौरान कप्तान के बैट से भारत के खिलाफ शू्न्य, जिम्बाब्वे के खिलाफ 9 गेंदों पर 4 और नीदरलैंड्स के खिलाफ 5 गेंदों पर 4 रन निकले। बाबर ने अब तक टूर्नामेंट में तीन मैचों में सिर्फ 8 रन बनाए हैं। यह आंकड़ें पाकिस्तानी कप्तान के खराब फॉर्म को दर्शाते हैं।

Also Read: Today Live Match Scorecard

नीदरलैंड्स से जीता पाकिस्तान: पर्थ में खेले गए मैच में पाकिस्तान ने टूर्नामेंट में नीदरलैंड्स को हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की। इस मैच में नीदरलैंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था जिसके बाद पाकिस्तान के गेंदबाज़ों के सामने डच टीम का बैटिंग लाइनअप ताश के पत्तो की तरह बिखर गया। नीदरलैंड्स ने महज़ 20 ओवर में 91 रन बनाए जिसके बाद टारगेट का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने मोहम्मद रिज़वान की  49 रनों की पारी के दम पर 6 विकेट से आसान जीत दर्ज की।