X close
X close

'मिस्टर 360 = बाबर आजम', पाकिस्तान के डी विलियर्स ने नसीम को दिखाए दिन में तारे; देखें VIDEO

बाबर आजम ने PSL के प्रदर्शनी मैच में नसीम शाह को थर्ड मैन के ऊपर से छक्का जड़ा जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat February 05, 2023 • 17:23 PM

PSL 2023: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम मिस्टर 360 बनने की राह पर हैं। बीते समय में बाबर का एक वीडियो सामने आया था जिसमें वह नेट्स में महान बल्लेबाज़ एबी डी विलियर्स की तरह चारों दिशाओं में शॉट्स खेलने की प्रैक्टिस करते दिखे थे। सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब वायरल हुआ था जिसके दौरान जहां एक तरफ कुछ फैंस ने पाकिस्तानी कप्तान की तारीफ की और कुछ उन्हें ट्रोल करते दिखे। हालांकि अब मैदान पर बाबर ने नसीम शाह को एक ऐसा छक्का जड़ा जिसे देखकर क्रिकेट फैंस ने उन्हें पाकिस्तान का मिस्टर 360 कहना शुरू कर दिया है।

नसीम के उड़े होश: यह घटना PSL के एक एग्जीबिशन मैच यानी प्रदर्शनी मैच में घटी। यह मुकाबला क्वेटा ग्लैडिएटर्स और पेशावर जालमी के बीच खेला गया था। मैच के दौरान जब बाबर आजम और नसीम शाह आमने-सामने आए, तब बाबर ने अपने साथी खिलाड़ी की रफ्तार का फायदा लेकर उन्ही के होश उड़ा दिये। 

Trending


बाबर आजम ने नसीम शाह की आग उगलती गेंद को महज बल्ले से दिशा दिखाकर थर्ड मैन के ऊपर से बाउंड्री के बाहर भेजा था। नसीम शाह बाबर का यह शॉट देखकर काफी हैरान थे, क्योंकि वह अक्सर ऐसा शॉट नहीं खेलते। सिर्फ खिलाड़ी ही नहीं बल्कि पूरा स्टेडियम और कमेंटेटर्स तक यह शॉट देखकर हक्के-बक्के रह गए थे।

बता दें कि हाल ही में बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान ने बेहद खराब प्रदर्शन किया। बाबर के बैट से भले ही रन निकले हैं, लेकिन टीम अपने घर पर भी मैच हारी है। यही कारण है पाकिस्तानी फैंस अपने कप्तान से नाराज है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही PCB बाबर से कप्तानी छीन सकती है।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

बाबर आजम के आंकड़ों की बात करें तो इस दाएं के खिलाड़ी ने अब तक 47 टेस्ट में 48.63 की औसत से 3696 रन बनाए हैं। वनडे फॉर्मेट में बाबर के नाम 95 मैचों में 59.42 की औसत से कुल 4813 रन दर्ज हैं। फटाफट फॉर्मेट में बाबर को अपनी धीमी बल्लेबाज़ी के कारण काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा है। हालांकि इसके बावजूद उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में 41.42 की औसत से 3355 रन बनाएं हैं।