Advertisement
Advertisement

हर्षल की स्लोअर फुल टॉस पर हैरान रह गए प्रिटोरियस, 223 की स्ट्राइक रेट से गेंदबाज़ों की कर रहे थे पिटाई; देखें VIDEO

IND vs SA: ड्वेन प्रिटोरियस IPL 2022 में CSK का हिस्सा थे और उन्होंने सीरीज के शुरू होने से पहले कहा था कि वह धोनी से काफी कुछ सीख कर आए हैं, जिसका वह सीरीज में इस्तेमाल करेंगे।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 09, 2022 • 22:11 PM
Cricket Image for हर्षल की स्लोअर फुल टॉस पर हैरान रह गए प्रिटोरियस, 223 की स्ट्राइक रेट से गेंदबाज़
Cricket Image for हर्षल की स्लोअर फुल टॉस पर हैरान रह गए प्रिटोरियस, 223 की स्ट्राइक रेट से गेंदबाज़ (Harshal Patel Bowled Dwaine Pretorius)
Advertisement

Harshal Patel Bowled Dwaine Pretorius: साउथ अफ्रीका को दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडिमय में खेले जा रहे टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में जीत दर्ज करने के लिए 212 रनों की जरूरत है। मेहमान टीम के लिए लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑलराउंडर प्लेयर ड्वेन प्रिटोरियस ने 29 रनों की विस्फोटक पारी खेली, लेकिन इसके बाद वह हर्षल पटेल की स्लोकर गेंद को समझ नहीं सके और अपना विकेट गंवा बैठे। 

ड्वेन प्रिटोरियस को भारत के खिलाफ तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए उतारा गया था, जिसके बाद उन्होंने टीम को तेज शुरूआत दिलवाई और एक के बाद एक बड़े शॉट्स लगाना शुरू कर दिया। प्रिटोरियस ने आउट होने से पहले एक चौका और 4 बड़े छक्के जड़े। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 223.08 का रहा। लेकिन इसके बाद हर्षल पटेल ने उन्हें चकमा दिया और अपनी खूबसूरत स्लोअर बॉल पर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

Trending


यह घटना साउथ अफ्रीकी पारी के पावरप्ले के आखिरी ओवर में घटी। हर्षल अपना पहला ओवर करने आए थे और यहीं से उन्होंने अपना काम करना भी शुरू कर दिया। हर्षल पटेल ने खतरनाक बल्लेबाज़ी कर रहे ड्वेन प्रिटोरियस के खिलाफ अपना सबसे पसंदीदा हथियार यानि स्लोअर गेंद का इस्तेमाल किया। 

प्रिटोरियस अब तक हर गेंद पर बड़ा शॉट खेलने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन हर्षल की गेंद को वह धीमे से खेलने गए हालांकि वह इसमें भी नाकाम रहे। बल्लेबाज़ को लगा कि वह गेंद थोड़ी ऊंची फुल टॉस होगी, लेकिन गेंद बल्लेबाज़ के पास तक पहुंचते-पहुंचते डिप करती चली गई। बल्लेबाज़ बॉल को मिस कर बैठे और वह सीधा ऑफ स्टंप पर जाकर लगी। इस तरह प्रिटोरियस की पारी का अंत हो गया।

बता दें कि हर्षल पटेल आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन करके आ रहे हैं। इस सीज़न उन्होंने आरसीबी के लिए 15 मुकाबलों में शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 19 विकेट हासिल किए। इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट लगभग 7.50 का रहा था। हर्षल की अच्छी फॉर्म भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड कप के मद्दे नज़र काफी शानदार हो सकती है। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement