X close
X close
Indibet

VIDEO: जसप्रीत बुमराह ने उड़ाए एलेक्स लीस के होश, लहराती गेंद पर किया क्लीन बोल्ड

भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह बल्ले के साथ धमाल मचाने के बाद अब इंग्लिश बल्लेबाज़ों पर बॉल के साथ आग उगल रहे हैं। बुमराह के पहले शिकार एलेक्स लीस बने हैं।

By Nishant Rawat July 02, 2022 • 17:14 PM

भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में पांचवां टेस्ट खेला जा रहा है। इस मुकाबले के दूसरे दिन भारतीय टीम ने अपनी पहली इनिंग में 416 रन स्कोरबोर्ड पर टांग दिए हैं। मेजबान टीम मैदान पर बल्लेबाज़ी करने उतर चुकी है और उन्हें पहला झटका विपक्षी कप्तान जसप्रीत बुमराह ने तीसरे ही ओवर में दे दिया है। बुमराह ने अपनी लहराती गेंद पर एलेक्स लीस को बोल्ड करके पवेलियन का रास्ता दिखाया है।

इंग्लैंड के लिए एलेक्स लीस और जैक क्रॉली सलामी बल्लेबाज़ी करने मैदान पर उतरे थे। भारतीय टीम एक बड़ा स्कोर बना चुकी थी, ऐसे में इंग्लिश टीम थोड़ा दबाव में नज़र आई। इंग्लैंड के फैंस को अपनी टीम की सलामी जोड़ी से काफी उम्मीदें थी, लेकिन जसप्रीत बुमराह के आगे एलेक्स लीस ज्यादा देर अपना विकेट बचा नहीं सके। बुमराह ने बल्लेबाज़ी से कहर बरपाने के बाद गेंदबाज़ी से भी आग उगली और लीस की पारी को समाप्त कर दिया।

Trending


यह घटना इंग्लिश पारी के तीसरे ओवर की है। जसप्रीत बुमराह एक के बाद एक खतरनाक डिलीवरी फेंक रहे थे। बुमराह इंग्लिश बैटर को अपने अनुसार सेट करना चाहता थे, जिसमें वह कामियाब भी हुए। इस ओवर की आखिरी गेंद बुमराह ने लीस को इनस्विंग डिलीवरी फेंकी। गेंद पिच पर पड़ने के बाद काफी तेजी से बाएं हाथ के बल्लेबाज़ों को अंदर की तरफ आई। लीस खड़े-खड़े बॉल को बैट से रोकना चाहते थे, जिसमें वह सफल नहीं हुए। बुमराह की गेंद बल्लेबाज़ को चकमा देते हुए सीधा विकेटो में घूस गई और लीस की पारी का अंत हो गया।

बता दें कि आग उगलती गेंदबाज़ी करने से पहले जसप्रीत बुमराह बल्लेबाज़ी करते हुए स्टुअर्ट ब्रॉड पर बरसे थे। इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज़ के खिलाफ बुमराह ने एक के बाद एक बड़े शॉट लगाए। भारतीय कप्तान ने ब्रॉड के खिलाफ एक ओवर में 35 रन लूटे। जसप्रीत बुमराह ने 16 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 31 रनों की पारी खेली।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now